असली-नकली एप की ऐसे करें पहचान
असली-नकली एप की ऐसे करें पहचान
Share:

दिल्ली: गूगल प्ले स्टोर पर कई तरह के मोबाइल एप मौजूद हैं जिनसे कई तरह के काम करना आसान हो जाता है लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे एप हैं जो नकली है और जिन्हे अपने फोन में इनस्टॉल करने से आपके फोन में वायरस या फोन हैक भी हो सकता है. ये जानना कोई बहुत मुश्किल नहीं होता, केवल आपको थोड़ी सी जानकारी और सतर्कता की जरूरत होती है. कुछ ऐसे तरीके है जिनकी सहायता से आप नकली एप की पहचान कर सकते हैं.

किसी भी एप को डाउनलोड करने के लिए उसमें सबसे ऊपर उसके डेवलपर का नाम दिया जाता है. किसी भी एप को डाउनलोड करने से पहले एकबार गूगल सर्च कर उसकी जानकारी लें इससे आपको उस एप और उसके डेवेलपर के बारे में पूरी जानकारी हासिल हो जाएगी और पता चल जाएगा की एप असली है या नकली.

डाउनलोड किए जाने वाले एप के बारे में यह भी देखें की वो कितना लोकप्रिय हैं. ध्यान रखें की यदि डाउनलोड करने वालों की संख्या कम है तो वो एप फेक या नकली हो सकता है. प्ले स्टोर पर एप की पब्लिश डेट को जरूर पढ़ें इससे उसके रीयल व फेक होने का पता चल जाता है. इसकी जानकारी आप प्ले स्टोर पर रीसेंट डेट के जरिए ले सकते हैं. यहां पर आप उस एप की पब्लिश डेट का पता करें.

9.7 इंच डिस्प्ले के साथ एप्पल का नया आईपैड कल हो सकता है लांच

बीएसएनएल के दो रिचार्ज प्लान्स में बड़ा बदलाव

भारत में लांच हुआ 25MP सेल्फी कैमरा वाला Oppo F7

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -