सिर्फ इतने रुपये मिली थी लता मंगेशकर को पहली कमाई, एक दिन में खाती थीं 12 मिर्चे
सिर्फ इतने रुपये मिली थी लता मंगेशकर को पहली कमाई, एक दिन में खाती थीं 12 मिर्चे
Share:

भारतीय सिनेमा जगत में लता मंगेश्कर का एक अलग ही मुकाम है और उन्होंने हमेशा ही सभी को अपनी मधुर आवाज से दीवाना बनाया है। ऐसे में लता मंगेशकर के बारे में कुछ ऐसे दिलचस्प फैक्ट्स हैं जो आप सभी को जानने चाहिए. आज हम आपको उन्ही फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं. वैसे आज लता मंगेशकर अपना 90वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं और मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जन्मी लता एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार से हैं. वहीं उन्होंने साल 1942 में 'किटी हसाल' के लिए अपना पहला गाना गाया लेकिन उनके पिता दीनानाथ मंगेश्कर को लता का फिल्मों के लिए गाना पसंद नहीं आया और उन्होंने उस फिल्म से लता के गाए गीत को हटवा दिया था लेकिन उसी साल लता को 'पहली मंगलगौर' में अभिनय करने का मौका मिला.

आपको बता दें कि लता की पहली कमाई 25 रुपए थी जो उन्हें एक कार्यक्रम में स्टेज पर गाने के दौरान मिली थी. जी हाँ, इसी के साथ बहुत कम लोग जानते हैं कि लता का असली नाम हेमा हरिदकर है. जी दरअसल बचपन के दिनों से उन्हें रेडियो सुनने का बड़ा ही शौक था और 18 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला रेडियो खरीदा था और रेडियो ऑन करते ही उन्हें के.एल.सहगल की मृत्यु की खबर मिली थी, जिसके बाद उन्होंने वह रेडियो दुकानदार को वापस लौटा दिया. वहीं लता को अपने बचपन के दिनों में साईकिल चलाने का काफी शौक था जो पूरा नहीं हो सका और उन्होंने अपनी पहली कार 8000 रुपये में खरीदी थी.

आपको बता दें कि लता स्पाइसी खाने की शौकीन हैं और कभी वह एक दिन में तकरीबन 12 मिर्चे तक खा लेती हैं. वहीं उनका मानना है कि मिर्च खाने से गले की मिठास बढ़ती है और इसी कारण वह खूब मिर्च खाती थीं. आपको बता दें कि लता महज एक दिन के लिये स्कूल गयी थीं और इसकी वजह यह थी कि जब वह पहले दिन अपनी छोटी बहन आशा भोंसले को स्कूल लेकर गयी तो टीचर ने आशा को यह कहकर स्कूल से निकाल दिया कि उन्हें भी स्कूल की फीस देनी होगी और उसके बाद में लता ने निश्चय किया कि वह कभी स्कूल नहीं जाएंगी.

सोशल मीडिया पर एक्ट‍िव रहती हैं लता मंगेशकर, जानिए कौन करता है उनके ट्वीट

पिता संजय दत्त संग बुरे रिलेशन की अफवाहों पर फूटा त्रिशाला दत्त का गुस्सा, कहा- 'हम दोनों के बीच...'

एक के बाद एक अभिनेत्री को धोखा देते रहे रणबीर कपूर, इस हसीना पर रुका हुआ है दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -