देश में  केवल हिंदी भाषा को सर्वोपरि रखना उचित नहीं  : केटीआर
देश में केवल हिंदी भाषा को सर्वोपरि रखना उचित नहीं : केटीआर
Share:

हैदराबाद, भारत : तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने शनिवार को आगाह किया कि गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान के जवाब में कि हिंदी को स्थानीय भाषाओं के बजाय अंग्रेजी के विकल्प के रूप में माना जाना चाहिए, देश में भाषाई वर्चस्ववाद और आधिपत्य बूमरैंग होगा।

"भारत राज्यों का एक संघ है और एक सच्चा 'वसुधैका कुटुम्बम', जैसा कि रामाराव को जाना जाता है, केटीआर ने ट्वीट किया, भारत की ताकत के रूप में विविधता में एकता को उजागर किया। हम अपने सुंदर देश के लोगों को यह क्यों नहीं चुनने देते कि वे क्या खाना चाहते हैं, कपड़े पहनना चाहते हैं, प्रार्थना करते हैं, और बात करना चाहते हैं? भाषा वर्चस्ववाद और आधिपत्य बूमरैंग होगा। सबसे पहले, मैं एक भारतीय हूं, उसके बाद एक भावुक तेलुगु और तेलंगानाई हूं। मैं तेलुगु, अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू के एक smattering में संवाद कर सकते हैं. अंग्रेजी को खारिज करते हुए हिंदी को थोपना देश के उन युवाओं के लिए एक बड़ा नुकसान होगा जिनकी वैश्विक महत्वाकांक्षाएं हैं। #stopHindiImposition.' दो तेलुगु राज्यों में से किसी एक नेता की ओर से शाह के बयान पर यह पहली प्रतिक्रिया है.

तमिलनाडु, कर्नाटक और अन्य गैर-हिंदी भाषी राज्यों ने पहले ही गृह मंत्री के बयान पर गुस्से में प्रतिक्रिया दी है, जिसमें कहा गया है कि वे हिंदी को थोपने को स्वीकार नहीं करेंगे।

'अंगूरी भाभी' बनने के लिए शिल्पा शिंदे ने भारी भरकम पैसों की जगह रखी थी ये डिमांड!

नहीं चल पा रहा IPL का जादू, फैंस ने BCCI को दिया बड़ा झटका

Govinda ने 'टन टना टन' गाने से एक बार फिर जीता लोगों का दिल, पुराने दिनों की आ गई याद

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -