'आंबेडकर की मूर्तियों के नाम पर कब्जाई जा रही जमीनें...', आज़म खान के विवादित बयान पर अब होगा एक्शन
'आंबेडकर की मूर्तियों के नाम पर कब्जाई जा रही जमीनें...', आज़म खान के विवादित बयान पर अब होगा एक्शन
Share:

लखनऊ: आपराधिक मामलों में दोषी पाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान की विधायकी जा चुकी है और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म भी इन्ही कारणों से स्वार विधानसभा सीट से विधायक नहीं रहे हैं। दरअसल, आज़म परिवार कई तरह के आपराधिक मामलों में बुरी तरह फंसा हुआ है और कभी रामपुर में सियासी रसूख रखने वाले आजम खान अपने राजनितिक वजूद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अब भाजपा ने आजम खान के 7 वर्ष पुराने विवादित बयान को मुद्दा बनाने का फैसला लिया है, जिसमें उन्होंने संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं के नाम पर जमीनें कब्जा करने का इल्जाम लगाया था। 

रिपोर्ट के अनुसार, सपा नेता आजम खान ने 2016 में गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में कहा था कि एक मूर्ति हर जगह लगाई जा रही है, जिसकी उंगली आगे की तरफ होती है। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर तंज कसते हुए लिमिट पार कर दी थी और कहा था कि पिछली सरकार ने कई जगह एक प्रतिमा लगाई। उन्होंने कहा कि यूपी में सैकड़ों जगह पर एक साहब की मूर्ति लगी है, उसमें उनकी उंगली कुछ खास इशारा करती है। प्रतिमा कह रही है कि यह जमीन मेरी है, मगर सामने वाला प्लाट भी तो मेरा ही है। हर प्रतिमा में उंगली आगे की ओर होती है। इस प्रतिमा के यह मायने थे कि जहां वह लगी है वह जमीन तो मेरी है, मगर सामने वाली भी मेरी ही है।

बता दें कि, आज़म खान ने भले ही यह बयान बसपा को निशाना बनाते हुए दिया था, मगर अब भाजपा इसमें एक्शन लेने की तैयारी कर रही है। दरअसल, 14 अप्रैल को भाजपा पूरे उत्तर प्रदेश में आंबेडकर जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। ऐसे में भाजपा आंबेडकर पर आज़म खान द्वारा दिए गए विवादित बयान पर भी एक्शन लेने की तैयारी में है।

वाराणसी के होटल से तेजप्रताप यादव को निकाला बाहर! अब मैनेजर ने बताई उस दिन की सच्चाई

Air India ने अचानक कैंसिल कर दी अपनी कई फ्लाइट्स, भड़के यात्री

तमिलनाडु में किसने तोड़ा छत्रपति शिवजी की प्रतिमा का सिर ? भारत माता की जय के नारे लगाकर लोगों ने किया विरोध    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -