नौकरी के बदले जमीन घोटाला: ED के समन पर बोले तेजस्वी यादव - ये तो रूटीन हो गया है, मैंने पहले ही कहा था..
नौकरी के बदले जमीन घोटाला: ED के समन पर बोले तेजस्वी यादव - ये तो रूटीन हो गया है, मैंने पहले ही कहा था..
Share:

पटना: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा नौकरी के बदले जमीन घोटाले के सिलसिले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD प्रमुख लालू यादव और उन्हें तलब करने के एक दिन बाद, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि अब "नियमित" हो गया है। तेजस्वी ने कहा कि, 'मैं हमेशा जाता रहा हूं; यह एक रूटीन है। मैं पहले भी जाता रहा हूं। 2017 से 2023 तक, जब भी ED, इनकम टैक्स या CBI ने मुझे बुलाया, मैं नियमित रूप से जाता रहा हूं। ये एजेंसियां क्या करेंगी? उन पर भी दबाव है।' 

बता दें कि, जब-जब किसी विपक्षी नेता पर जांच शुरू होती है, तो विपक्षी दल केंद्र पर असहमति को दबाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हैं, यही तेजस्वी ने भी दोहराया है। उन्होंने कहा कि, "यह अब एक दिनचर्या बन गई है। मैंने पहले भी कहा है कि एक बार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव समाप्त हो जाने के बाद, ये एजेंसियां बिहार, झारखंड और दिल्ली में काम करेंगी।" ED ने बुधवार को कथित जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को तलब किया। जहां लालू यादव को पहली बार एजेंसी ने समन किया है, वहीं उनके बेटे इस साल अप्रैल में ED के सामने पेश हुए थे।

इससे पहले दिल्ली और बिहार सहित कई स्थानों पर तलाशी ली गई थी। हाल ही में, CBI ने लालू यादव, पूर्व पूर्व रेल मंत्री, तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ कथित भूमि-नौकरी घोटाले में आरोप पत्र दायर किया। मामला 18 मई 2022 को दर्ज किया गया था। 2004-2009 के दौरान रेल मंत्री रहे लालू यादव ने कथित तौर पर विभिन्न रेलवे ज़ोन में समूह "डी" पदों पर प्रतिस्थापन की नियुक्ति के बदले अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर संपत्ति के हस्तांतरण आदि के रूप में आर्थिक लाभ प्राप्त किए थे।  

सांसदों के निलंबन पर घमासान, जंतर-मंतर पर विपक्ष का विरोध प्रदर्शन, राहुल-खड़गे सहित कई दिग्गज जुटे

कर्नाटक में सूखा, मदद मांगने प्राइवेट जेट से दिल्ली आए सिद्धारमैया, भाजपा बोली- कांग्रेस जनता से चंदा मांग रही और CM...

'जहाँ-जहाँ चरण पड़े श्रीकृष्ण के..', मध्यप्रदेश सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -