'जहाँ-जहाँ चरण पड़े श्रीकृष्ण के..', मध्यप्रदेश सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान
'जहाँ-जहाँ चरण पड़े श्रीकृष्ण के..', मध्यप्रदेश सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में, भाजपा सरकार ने राम मंदिर के निर्माण के बाद अपना ध्यान भगवान कृष्ण से जुड़े तीर्थ स्थलों के विकास पर केंद्रित कर दिया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विधानसभा में सत्र के दौरान आभार व्यक्त करते हुए इस पहल की घोषणा की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भगवान कृष्ण के चरण स्पर्श वाले सभी स्थानों को तीर्थस्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

भाजपा के संकल्प पत्र को पांच साल में पूरा करने का वादा:-

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भाजपा के संकल्प पत्र को गीता और रामायण के समान बताते हुए इसकी तुलना पवित्र ग्रंथ से की और आश्वासन दिया कि सरकार के पांच साल के कार्यकाल में पत्र का हर वादा अक्षरशः पूरा किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश में चल रही किसी भी योजना को न रोकने की सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। 

कृष्ण तीर्थ स्थलों का विकास:-

सीएम डॉ. यादव ने भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े उन स्थानों के विकास की घोषणा की, जहां उनके दिव्य चरण पड़े थे। राज्य की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के प्रति सरकार के समर्पण के अनुरूप, इन स्थलों को तीर्थ स्थलों में तब्दील किया जाएगा।

तीर्थयात्रियों के लिए अयोध्या दर्शन:-

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तीर्थ दर्शन योजना के तहत अयोध्या दर्शन आयोजित करने की योजना का ऐलान किया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि मध्य प्रदेश के तीर्थयात्री अयोध्या जा सकें। उन्होंने पिछली सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने (कांग्रेस) ने राम मंदिर निर्माण में बाधाएं पैदा कीं और कार सेवकों का अपमान किया। साथ ही मुख्यमंत्री लोगों को अयोध्या में राम लला के दर्शन के अवसर प्रदान करने की सरकार की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया।

राम वन गमन पथ पहल:-

इसके साथ ही डॉ. यादव ने एक दशक पहले भाजपा की शिवराज सरकार द्वारा घोषित लंबे समय से लंबित राम वन गमन पथ पहल को भी संबोधित किया। देरी के बावजूद, सरकार का लक्ष्य तीर्थयात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से, भगवान राम द्वारा यात्रा किए गए स्थानों को रेखांकित करते हुए पथ विकसित करना है।

कांग्रेस और सरकार की अवधि के आश्वासन पर कटाक्ष:-

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, डॉ. यादव ने तीर्थयात्रा पहल में पिछली सरकार द्वारा पैदा की गई बाधाओं का उल्लेख किया और भगवान राम पर उनके रुख की आलोचना की। उन्होंने आश्वासन दिया कि भाजपा सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल में अपने वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि सरकार एक अल्पकालिक प्रशासन नहीं है, बल्कि इसका लक्ष्य अपने पूरे कार्यकाल के दौरान लोगों की सेवा करना है।

तमिलनाडु में आसमानी कहर जारी, 696 गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया गया

स्टालिन सरकार को दोहरा झटका, मंत्री पोनमुडी को जेल होने के बाद अब खनन घोटाले में घिरे DMK नेता पलानीसामी

'आपने राम पर भी सवाल उठाए, हमारे लिए हमारा घोषणापत्र रामायण-गीता जैसा..', विधानसभा में बोले CM यादव- सभी योजनाएं जारी रहेंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -