लालू ने सात घंटे किया, सीबीआई के सवालों का सामना
लालू ने सात घंटे किया, सीबीआई के सवालों का सामना
Share:

नई दिल्ली : 2006 में आईआरसीटीसी के दो होटलों के प्रबंध की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को दिए जाने में कथित भ्रष्टाचार के मामले के आरोपी पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से सीबीआई ने आज करीब सात घंटे तक पूछताछ की. लालू ने इसे सौहार्दपूर्ण पूछताछ बताया, लेकिन केंद्र सरकार पर उनके परिवार को निशाना बनाने और राजनीतिक बदले की कारर्वाई किए जाने का आरोप लगाया .

इस बारे में सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू पूर्वाह्न 11 बजे सीबीआई पहुंचे जहाँ उन्हें सीधे जांच दल के पास ले जाया गया. लालू के साथ उनकी बेटी मीसा भी थीं, जिन्हें मुख्यालय की लॉबी में बैठने को कहा गया. सात घंटे चली पूछताछ में लालू से अनुबंध, कंपनी के जमीन समझौते , प्रेम चंद गुप्ता से संबंध, लाभार्थी कंपनी के मालिकों से संबंध के बारे में सवाल पूछे गए.

बता दें कि पूछताछ के बाद लालू ने कहा कि पूछताछ सौहार्द पूर्ण रही. लालू को सीबीआई से कोई शिकायत नहीं है. लेकिन केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई की जा रही है. रेलवे की चोरियां रोकी और राजस्व बढ़ाया फिर भी मुझे ही भ्रष्टाचार का आरोपी बनाया गया. स्मरण रहे कि लालू पर 2006 में रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के दो होटलों बीएनआर रांची और बीएनआर पुरी की देखरेख की जिम्मेदारी एक निजी फर्म को देने और बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड की महंगी जमीन के रुप में रिश्वत लेने का आरोप है. सीबीआई इसी की जाँच कर रही है.

यह भी देखें

CBI कोर्ट में पेश होंगे लालू - तेजस्वी यादव

मोदी जी और लालू जी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -