मोदी के बयान से सकते में कांग्रेस नेता
मोदी के बयान से सकते में कांग्रेस नेता
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को ब्रिटेन का ट्रेवल वीज़ा दिए जाने की बात को लेकर विवाद सामने आया है। इस तरह के विवाद से केंद्र की राजग सरकार आरोपों  में घिरी नज़र आ रही है। हालांकि सभी नेताओं ने इस मसले पर अपने - अपने तर्क दिए हैं। इस मसले पर ललित मोदी की ओर से लंबे समय तक चुप्पी साधी गई थी। मगर अब ललित मोदी ने अपना मुंह खोला तो इसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बचाव करने की बात सामने आई है। मामले को लेकर आईपीएल के कमिश्नर ललित मोदी ने कहा है कि कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला स्वयं ही उनकी सहायता करना चाहते थे, इसके अतिरिक्त शरद पंवार, प्रफुल्ल पटेल से भी मेरी अच्छी मित्रता रही है।

उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि उनके विरूद्ध वित्तीय गड़बडि़यों के आरोप सिद्ध कर के दिखाऐं। मगर ऐसा होना संभव नहीं है। मामले में उन्होंने कहा है कि उन्हें भारत पहुंचने के बाद सफाई का मौका मिलना चाहिए। जिससे वे अपना पक्ष रख सकें। इस पूरे मामले में उन्होंने विदेश मंत्रालय का बचाव किया है। कहा जा रहा है कि बीते वर्ष करीब 16 अक्टूबर को लंदन में सुषमा स्वराज द्वारा ललित मोदी से भेंट की गईं तो दूसरी ओर सुषमा स्वराज के पहुंचने से पहले ही ललित मोदी होटल की लाॅबी में पहुंच गए थे।

इस दौरान उन्होंने सुषमा स्वराज का फूलों से स्वागत किया। बीते वर्ष उन्होंने 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक लंदन में प्रवासी भारतीय दिवस के दौरान सुषमा से भेंट की थी। इस समारोह में सुषमा स्वराज 17 अक्टूबर को पहुंची थीं। मामले में कहा गया कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी ललित मोदी को वीज़ा दिलवाने में पहल की है। कहा जा रहा है कि ललित मोदी के अभिभाषक मेहमूद आब्दीह ने एक समाचार चैनल को दस्तावेज सौंप दिए थे, जिसमें उन्होंने विटनेस स्टेटमेंट का उल्लेख किया था। कहा गया है कि इस दस्तावेज से यह बात सामने आई कि ललित मोदी को वीज़ा दिए जाने में सहायता की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -