लक्ष्य सेन ने अपने नाम किया स्कॉटिश ओपन खिताब, ब्राजील के खिलाड़ी को दी मात
लक्ष्य सेन ने अपने नाम किया स्कॉटिश ओपन खिताब, ब्राजील के खिलाड़ी को दी मात
Share:

कुछ समय पहले ही भारतीय बैडमिंटन के उभरते खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने यहां स्कॉटिश ओपन के पुरुष सिंगल्स फाइनल में ब्राजील के यगोर कोएल्हो के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ तीन महीने में चौथा खिताब अपने नाम किया. भारत के शीर्ष वरीय लक्ष्य ने रविवार रात हुए फाइनल में ब्राजील के अपने विरोधी को 56 मिनट में 18-21, 21-18, 21-19 से हराया. वहीं उत्तराखंड के 18 साल के लक्ष्य सेन का पिछले चार टूर्नामेंट में यह तीसरा खिताब है. उन्होंने इससे पहले सारलोरलक्स ओपन, डच ओपन और बेल्जियम अंतरराष्ट्रीय का खिताब जीता था. अब लक्ष्य बीते मंगलवार से लखनऊ में शुरू हो रहे सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलेंगे जहां उनकी कोशिश अपनी इस कोशिश को आगे भी जारी रखेंगे.

41वें नंबर के खिलाड़ी हैं लक्ष्य सेन: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय खिलाड़ी ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्टिया के लुका व्रेबर के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ की और फिर हमवतन किरण जॉर्ज को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. दुनिया के 41वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने छठे वरीय ब्रायन यंग को सीधे गेम में हराया और फिर सेमीफाइनल में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को शिकस्त दी.

लक्ष्य रैंकिंग में टॉप 40 में बनाएंगे जगह: बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन इस खिताबी जीत से बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष-40 में जगह बना लेंगे और ग्रेड-2 की शीर्ष प्रतियोगिता में सीधे प्रवेश के करीब होंगे. लक्ष्य से पहले आनंद पवार (2010 और 2012), अरविंद भट्ट (2004) और पुलेला गोपीचंद (1999) स्कॉटिश ओपन का खिताब जीत चुके हैं. ऐसे में कह सकते हैं कि सात साल के बाद किसी भारतीय ने ये खिताब फिर से अपने नाम किया है. वहीं हम आपको बता दें, लक्ष्य सेन इसी साल बेल्जियम ओपन का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे थे, लेकिन पोलिश ओपन के फाइनल में जीत हासिल नहीं कर पाए थे. इस तरह वे इस साल चार में से अब तक तीन खिताब जीत चुके हैं, जबकि एक खिताब वे जीतते-जीतते रह गए. 

भारतीय फुटबॉल और आईएसएल के लिए पूरी तरह से तैयार है चैन्नई टीम

ICC ने जारी की बल्लेबाजों की रैंकिंग, टॉप 10 में चार भारतीय शामिल

सुरेश रैना ने बनाया ऐसा रिकार्ड जिसे नही तोड़ पाएं विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -