एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का कमबैक, ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में दी मात
एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का कमबैक, ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में दी मात
Share:

मेलबर्न: इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से पराजित कर दिया है. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान टीम ने खेल के चौथे दिन (9 जुलाई) को ही प्राप्त कर लिया. इस जीत के बाद भी इंग्लैंड की टीम श्रृंखला में 1-2 से पीछे है. इंग्लैंड की जीत के हीरो तेज गेंदबाज मार्क वुड रहे, जिन्होंने इस मैच में 8 विकेट लेने के अलावा बल्ले से 40 रन बनाए. वुड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

बता दें कि, इंग्लैंड ने टारगेट को 50 ओवरों में ही चेज कर लिया, यानी उसका रनरेट 5 से अधिक का रहा. इंग्लैंड की दूसरी पारी में हैरी ब्रूक ने 93 गेंदों पर 75 रन ठोंके. वहीं सलामी बल्लेबाज़ जैक क्राउली ने 44 और बेन डकेट के बल्ले से 23 रन निकले. लोअर आर्डर में क्रिस वोक्स (32*) और मार्क वुड (16*) ने भी मैच जिताऊ पारियां खेलीं. मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 263 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मिचेल मार्श ने 118 रनों की शानदार पारी खेली थी. इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने पांच और क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम कप्तान बेन स्टोक्स के 80 रनों के बावजूद पहली पारी में 237 रन पर ही ढेर हो गई थी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इंग्लैंड की पहली पारी में छह बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा.

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 26 रनों की बढ़त मिली. फिर ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के 77 रनों की सहायत से अपनी दूसरी पारी में 224 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में क्रिस वोक्स और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट चटकाए. देखा जाए तो यह मैच गेंदबाजों के नाम रहा. यदि तीसरे दिन वर्षा नहीं हुई होती, तो शायद मुकाबला उसी रोज खत्म हो गया रहता.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -