Indonesia open में लक्ष्य और श्रीकांत ने दूसरे दौर में बनाया स्थान
Indonesia open में लक्ष्य और श्रीकांत ने दूसरे दौर में बनाया स्थान
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन इंडियन बैडमिंन खिलाड़ी लक्ष्य सेन और उनके हमवतन किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को यहां अपने प्रतिद्वंद्वियों के विरुद्ध सीधे गेम में जीत के साथ इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में स्थान बना लिया है। वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता और दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी मलेशिया के जी जिया ली के खिलाफ सिर्फ 32 मिनट में 21-17, 21-13 से जीत दर्ज की जबकि श्रीकांत ने चीन के ल्यू गुआंग झू को 21-13, 21-19 से हराकर बाहर का रास्ता  भी दिखा दिया है। दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने इस तरह दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी ल्यू के खिलाफ दबदबा बरकरार रखा। 

श्रीकांत ने चीन के खिलाड़ी के विरुद्ध अब तक अपने पांचों मुकाबले जीते हैं। अगले दौर में हालांकि लक्ष्य और श्रीकांत आमने-सामने होंगे इससे एक भारतीय खिलाड़ी की हार तय है। भारत के प्रियांशु राजावत ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई। उन्हें थाईलेंड के कुनलावुत वितिदसार्न के विरुद्ध वाकओवर भी मिल गया है। 

दूसरे दौर में हालांकि राजावत की राह आसान नहीं होगी क्योंकि उन्हें डेनमार्क के हेन्स क्रिस्टियन सोल्बर्ग विटिंगस और दूसरे वरीय स्थानीय खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के विरुद्ध खेलना पड़ेगा। इंडिया की युवा महिला खिलाड़ी आकर्षी कश्यप को हालांकि महिला एकल के पहले दौर में ही हार क्लो भी झेलना पड़ गया है। आकर्षी के पास कोरिया की दूसरी वरीय आन से यंग का कोई जवाब नहीं था और उन्हें 10-21 4-21 से हार झेलनी पड़ी। 

WTC की हार के बाद विंडीज़ के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय फुटबॉल में रोमेलू लुकाकू की रही है महत्वपूर्ण भूमिका

16 साल के कोरोउ सिंह को भारतीय टीम ने चुना कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -