16 साल के कोरोउ सिंह को भारतीय टीम ने चुना कप्तान
16 साल के कोरोउ सिंह को भारतीय टीम ने चुना कप्तान
Share:

प्रतिभाशाली मिडफील्डर कोरोउ सिंह को आगामी AFC अंडर 17 एशियाई कप के लिये भारत का कप्तान भी बनाया जा चुका है । 16 साल के सिंह ने सैफ अंडर 17 चैम्पियनशिप और एएफसी अंडर 17 एशियाई कप क्वालीफायर में गोल भी दाग दिए है । जिसके साथ साथ स्पेन और जर्मनी में दुनिया के शीर्ष क्लबों की जूनियर टीमों के खिलाफ टीम के अभ्यास मैचों में भी उम्दा प्रदर्शन किया ।

भारत के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडिस ने इस बारें में बोला है कि ,‘‘ AFC अंडर 17 एशियाई कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में इंडिया की कप्तानी करना बड़ी जिम्मेदारी है । बता दें कि इस बारें में हमारा कहना है कि  कोरोउ हर तरह से इसके काबिल है ।'' भारतीय टीम इस वक़्त थाईलैंड में अभ्यास कर रही है और 14 जून को बैंकाक जाने वाली है । AFC अंडर 17 एशियाई कप में उसे वियतनाम (17 जून), उजबेकिस्तान (20 जून) और जापान (23 जून) से खेलना है । 

इसके पहले ख़बरें थी कि कतर को मेजबान होने की वजह से टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश दिया गया है। टूर्नामेंट अगले वर्ष 15 अप्रैल से 3 मई के मध्य खेला जाएगा। AFC अंडर 23 एशियाई कप पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफायर का भी काम करने वाला है। इस प्रतियोगिता में शीर्ष पर रहने वाली तीन टीम ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी जबकि चौथी टीम प्लेऑफ में खेलती हुई दिखाई देने वाली है। भारत AFC अंडर 23 एशियाई क्वालीफायर्स में अपना पहला मैच छह सितंबर को मालदीव से खेलने वाला है। जिसके उपरांत वह नौ सितंबर को चीन और 12 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात का सामना करना पड़ गया।

नाकामुरा बने नॉर्वे शतरंज के विनर, इस खिलाड़ी को दी मात

चेन्नई में चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान हॉकी को मिली आर्थिक मदद

जितने फेमस है Kylian Mbappé उतना ही गहरा है विवादों से नाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -