Share:
WTC की हार के बाद विंडीज़ के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
WTC की हार के बाद विंडीज़ के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. निराश कर देने वाली इस हार के बाद टीम इंडिया को लगभग एक महीने का ब्रेक मिलने जा रहा है. अब भारतीय टीम जुलाई महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली है. वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को 2 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20 मैच खेलने हैं. रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया अपने बेंच स्ट्रेंथ को मौका दे सकती है.

T20 सीरीज की बात की जाए तो, टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में ही रह सकती है. वहीं IPL 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को टी20 टीम में जगह मिल सकती है. दोनों खिलाड़ियों ने पूरे सीजन में बेख़ौफ़ क्रिकेट खेली है और दबाव की स्थितियों में भी धैर्य नहीं खोया. जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन ठोंके हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं. वहीं, रिंकू इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. रिंकू ने 14 मैचों में 59.25 के औसत से 474 रन बनाए थे. पंजाब के विकेटकीपर बैट्समैन जितेश शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को भी T20 टीम में स्थान मिल सकता है.

टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल, मध्य क्रम के बल्लेबाज सरफराज खान और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की एंट्री हो सकती है. जायसवाल और मुकेश तो WTC फाइनल के लिए बतौर स्टैंडबाय प्लेयर इंग्लैंड गए थे. सरफराज खान की बात करें तो उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड बेहद बेहतरीन रहा है. सरफराज खान प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 79.65 के औसत से 3505 रन बना चुके हैं. इसके साथ ही विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को केएस भरत पर तरजीह मिलने का अनुमान है.

फिर टूट गया सपना..! 209 रनों से WTC Final हारी टीम इंडिया, क्या हर बार 'दबाव' ही रहता है कारण ?

शादी के बंधन में बंधा ये क्रिकेटर, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह हुए शामिल

भारतीय फुटबॉल में रोमेलू लुकाकू की रही है महत्वपूर्ण भूमिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -