लखीमपुर हिंसा: उमर अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश को बताया 'नया जम्मू कश्मीर'

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (NC) के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल उन्होंने अपने एक ट्वीट में उत्तर प्रदेश को “नया जम्मू-कश्मीर” बताया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों और केंद्रीय मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद हुई हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत से पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है.

कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे कृषकों और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के बीच रविवार को हिंसक संघर्ष हो गया. घटना में आठ लोगों की जान चली गई. इस पूरे मामले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा सहित 14 लोगों के विरुद्ध हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है.

 

इस पूरे विवाद के बाद विपक्षी दलों के कई नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है. वहीं दूसरी ओर प्रियंका गांधी को सोमवार सुबह तक़रीबन 5.30 बजे पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में लिया है. प्रियंका ने कहा कि वो पीड़ितों के परिवार वालों से मुलाकात करने उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी जिले की तरफ जा रही थीं इसी बीच उन्हें रोका गया और हिरासत में ले लिया गया.

तिरपाल चोरी मामले में कोलकाता हाई कोर्ट ने शुभेंदु अधिकारी को दी बड़ी राहत

चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू गिरफ्तार, गवर्नर हाउस के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

'हम इस बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे...', लखीमपुर घटना पर बोले राहुल गाँधी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -