झील में लगी आग, बुझाने में लगे 5000 जवान
झील में लगी आग, बुझाने में लगे 5000 जवान
Share:

बंगलुरु: आपने अभी तक कई जगह आग लगते सुना होगा, फैक्ट्री में, जंगल में, पेट्रोल पंप में यहाँ तक की लोगों के घरों में भी. परन्तु आज जो किस्सा हम आपको बताने जा रहें है, वो चौंकाने  वाला है. हम बात कर रहें हैं बंगलुरु की बेलंदूर झील की जहाँ से कुछ दिनों पहले अचानक आग लग गई और देखते ही देखते धुएं का गुबार उठने लगा. जब आस-पास के लोगों को परेशानी हुई, तब उन्होंने दमकल कर्मियों को बुलाया. 

आग को काबू करने में मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित सहित एएससी के 5000 जवानों का सहारा लेना पड़ा. तब जाकर करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस झील के आस-पास करीब 400 हेक्टेयर में फैला हुआ इंफोटिक हब हैं. आपको बता दें की शहर की गन्दगी का 60 प्रतिशत इसी झील में आता है. जिससे आस पास के लोगों को काफी परेशानी होती है, लेकिन सरकार की तरफ से इस झील को बचने के लिए कोई प्रयास नहीं किये गए है.

बेलंदूर झील में आग लगने का यह पहला मामला नहीं है, आपको बता दें की मई 2015 और अगस्त 2016 में भी इस तरह का हादसा हो चूका है. बेंगलुरू के महापौर आर.संपत राज का कहना है यहां इकट्ठा होने वाले रसायन की वजह से आग की घटनाएं होती है, अगर हम झील में कचरा ना डालें तो इस समस्या का समाधान मिल सकता है.

देश ही नहीं बल्कि विदेशियों को भी पसंद आ रहे है मोहनगढ़ का आलू

इन बजटों ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर डाला असर

मणिशंकर अय्यर ने अब क्या कह दिया ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -