कल 1.25 करोड़ बहनों के खातों में 1-1 हजार रूपये भेजेंगे CM शिवराज
कल 1.25 करोड़ बहनों के खातों में 1-1 हजार रूपये भेजेंगे CM शिवराज
Share:

भोपाल: सीएम लाड़ली बहना योजना के 1.25 करोड़ लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। बृहस्पतिवार 10 अगस्त को योजना की तीसरी किस्त आने वाली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा से बहनों के खाते में अकाउंट के 1000-1000 रुपए खातों में भेजेंगे। वही दूसरे चरण में 21 से 23 वर्ष की बहनों का पंजीयन किया जा रहा है, जिन्हें सितंबर से किस्तों का लाभ प्राप्त होगा। वही अगले माह छूटी हुई बहनों का भी पंजीयन किया जायेगा। अगली किस्त जारी करने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बहनों के नाम एक संदेश भेजा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरी लाड़ली बहनों प्रणाम। फिर 10 दिनांक आ रही है। 10 दिनांक मतलब लाड़ली बहना दिवस। 10 दिनांक मतलब महिला सशक्तिकरण दिवस। 10 दिनांक मतलब बहनों की जिंदगी में परिवर्तन का दिवस। इस बार 10 अगस्त को मैं रीवा से आपके खातों में 1-1 हजार रुपये डालूंगा। रीवा का कार्यक्रम 1 बजे शुरू होगा तथा 2 बजे मैं अपनी बहनों से बात करूंगा। मेरी आप सभी से अपील है कि अपने-अपने गांव, शहर और वार्ड में अपने भाई को सुनने इस कार्यक्रम में अवश्य उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आगे लिखा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बहनों को सिर्फ पैसा देने की योजना नहीं है। इस योजना का लक्ष्य बहनों को सम्मान देना, उनकी गरीबी कम करना है: मेरी लाड़ली बहनों, 10 तारीख फिर आने वाली है। इस बार मैं रीवा से बहनों के खातों में पैसे डालूंगा और तुमसे बात भी करूंगा। सभी बहनें, पंचायतों में इकट्ठे होकर अपने भाई को सुनना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  दूसरे चरण में अब 21-23 वर्षीय बहनों और ट्रेक्टरधारी परिवार की बहनों को योजना का लाभ दिया जाएगा। अगले महीने से योजना से लाभान्वित होने से छूट गई बहनों का पंजीयन किया जायेगा। इससे लाड़ली बहनों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 40 लाख हो जाएगी। योजना में प्रतिवर्ष 15 हजार करोड़ रुपये की राशि व्यय होगी। इसी महीने की 28 तारीख को आपका भाई आपसे फिर संवाद करेगा।

मणिपुर के आदिवासी समूह ITLF ने की अमित शाह से मुलाकात, रखीं 5 प्रमुख मांगे

आयुष्मान भारत स्कीम पर CAG ने किया हैरतंअगेज खुलासा, मृत का हो रहा इलाज

भारत के 10 सबसे कम जाने-जाने वाले लेकिन सबसे खूबसूरत पहाड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -