उत्तरकाशी: बाढ़ में टापू पर फंसे लोग, रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन
उत्तरकाशी: बाढ़ में टापू पर फंसे लोग, रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन
Share:

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बीते गुरुवार-शुक्रवार की रात मनेरी डेम के पास बाढ़ आ गई। बताया जा रहा है यहाँ इलाके में नदी का जलस्तर बढ़ जाने से एक टापू पर कुछ लोग फंस गए। वहीँ इस दौरान मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। हालाँकि अभी सभी लोग सकुशल बताए जा रहे हैं। जी दरअसल, बीते गुरुवार देर रात एसडीआरएफ की टीम को सूचना मिली कि मनेरी डेम के पास एक टापू पर कुछ लोग फंस गए हैं।

इस दौरान घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि टापू पर फंसे लोग दैनिक मजदूरी करते हैं और मनेरी डेम के पास ही निवास करते हैं। जी दरअसल नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण वैकल्पिक मार्ग बह गया, जिससे वह टापू के दूसरी ओर फंस गए। वहीँ दूसरी तरफ एसडीआरएफ टीम ने देर रात घनघोर अंधेरे में भी कोई चूक या देरी न करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस दौरान काफी विषम परिस्थितियों में भी रस्सी की सहायता से रिवर क्रॉसिंग पुल बनाकर बारी-बारी से सभी लोगों को टापू से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया। आप सभी को हम यह भी बता दें कि धार्मिक और पर्यटन नगरी उत्तरकाशी में इन दिनों लगातार यात्रियों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है।

इससे यमुनोत्री ओर गंगोत्री धाम पर लगातार वाहनों का जाम लगने लगा है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जी दरअसल कोरोना के कारण पिछले दो साल से बंद पड़ी यात्रा में इस बार रिकॉर्ड यात्री आ रहे हैं। वहीँ गंगोत्री धाम से यमुनोत्री धाम तक वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं। जी दरअसल इसी बीच यमुनोत्री धाम पैदल मार्ग में भी जाम लगने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

राज्य चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, EVM और मतपत्र से होंगे अगले चुनाव

जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'

अर्चना पूरन सिंह ने 'द कपिल शर्मा शो' को कहा अलविदा! अब इस मशहूर शो में आएंगी नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -