जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'
जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'
Share:

नई दिल्ली: टाटा समूह ने Air India की कमान अब Campbell Wilson को सौंप दी है. उन्हें एयरलाइंस का नया CEO और MD नियुक्त किया गया है. एविएशन इंडस्ट्री में 26 वर्षों का शानदार अनुभव रखने वाले कैम्पबेल विल्सन के पास अब Air India का फ्यूचर संवारने का जिम्मा होगा. कैम्पबेल विल्सन इससे पहले Scoot Airlines के CEO रह चुके हैं. 

कैम्पबेल विल्सन ने अपना करियर का आगाज़ 1996 में सिंगापुर एयरलाइंस के साथ किया था. तब वह न्यूजीलैंड में मैनेजमेंट ट्रेनी थे. बाद में कंपनी ने उन्हें कार्य करने के लिए कनाडा, हांगकांग और जापान भेजा. उसके बाद 2011 में वह सिंगापुर वापस आ गए और स्कूट की शुरुआत से लेकर 2016 तक कंपनी के CEO रहे. स्कूट, सिंगापुर एयरलाइंस की लो-कॉस्ट सर्विस देने वाली सब्सिडियरी कंपनी है. इसके बाद उन्होंने सिंगापुर एयरलाइंस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स और मार्केटिंग के पद पर काम किया. वहां उन्होंने प्राइसिंग, डिस्ट्रिब्यूशन, ई-कॉमर्स, मर्चेंडाइजिंग, ब्रांड एंड मार्केटिंग, ग्लोबल सेल्स का कार्य देखा. कंपनी ने उन्हें एक बार फिर अप्रैल 2020 में स्कूट एयरलाइंस के CEO बनाया.

कैम्पबेल विल्सन ने न्यूजीलैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ कैंटरबरी से अपनी शिक्षा पूरी की है. उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ कॉमर्स की डिग्री ली है. इस अवसर पर कैम्पबेल विल्सन ने कहा कि टाटा ग्रुप का हिस्सा बनना और Air India जैसे ब्रांड का नेतृत्व करना, उनके लिए सौभाग्य की बात है. एअर इंडिया अब विश्व की सबसे अच्छी एयरलाइंस बनने की यात्रा पर है. कंपनी अपने ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास प्रोडक्ट और सर्विस देगी. साथ ही भारतीय आतिथ्य का अनुभव प्रदान करेगी.

रिलीज के पहले ही लोगों पर चढ़ा 'डॉक्टर स्ट्रेंज' का दीवानापन, कमाए इतने करोड़

ONGC ने 21 तेल, गैस ब्लॉकों में से 18 जीते

टाटा पावर का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 31 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 632 करोड़ रुपये हो गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -