पकिस्तान बोला हमारे पास कुलभूषण के खिलाफ पक्के सबूत

Aug 23 2018 06:42 PM
पकिस्तान बोला हमारे पास कुलभूषण के खिलाफ पक्के सबूत

इस्लामाबाद। पिछले दो सालो से पकिस्तान की जेल में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की रिहाई की उम्मीदे करने वाले भारत को इस मामले में निराशा हाथ लग सकती है। पकिस्तान ने दवा किया है कि उसके पास  कुलभूषण जाधव के खिलाफ  ठोस सबूत है। 

भारत ने 14 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा किया

दरअसल कुलभूषण जाधव को पकिस्तान के सुरक्षाबलों ने जासूसी के आरोप में मार्च 2016 में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था। उसका आरोप था कि जाधव ईरान के रास्ते पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान की एक मिलिटरी अदालत ने कुलभूषण को जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। 

हालाँकि भारत ने इन आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा कि जाधव को ईरान से किडनैप किया गया है। नैवी से रिटायमेंट के बाद वे ईरान में अपने बिजनस के काम से गए थे और उनका सरकार से कोई लिंक नहीं था।  इस मामले में भारत ने  इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में पकिस्तान के फैसले को रोकने के लिए अर्जी की डाली थी। तब ICJ ने मामले की अगली सुनवाई तक कुलभूषण की फांसी के फैसले पर रोक लगा दी थी। 

पाक ने 15 आतंकियों को सूली पर लटकाया

लेकिन अब पकिस्तान ने दावा किया है कि उसके पास पक्के सबूत है जिनसे यह साबित हो जायेगा कि कुलभूषण कोई आम आदमी नहीं एक बल्कि भारतीय जासूस हैं और पाकिस्तान में साजिशों को अंजाम देने के इरादे से घुसने की कोशिश कर रहे थे। 


ख़बरें और भी 

कश्मीर में सेना के ऑपरेशन में तीन आतंकी ढेर, 597 अब भी बाकी

इमरान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी टीवी और रेडियो पर लगी सेंसरशिप हटी

पाकिस्तान : मुस्लिम टीचर को हिन्दू बच्चे कहते 'जय श्री राम' फिर होती है पढाई शुरू

?