इमरान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी टीवी और रेडियो पर लगी सेंसरशिप हटी

Aug 22 2018 06:43 PM
इमरान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी टीवी और रेडियो पर लगी सेंसरशिप हटी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सरकार बदलते ही पाकिस्तान में बदलाव का दौर शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के बाद पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे मीडिया आउटलेट्स पाकिस्तान टीवी (पीटीवी) और रेडियो पाकिस्तान से सेंसरशिप हटा दी है, इसके साथ ही सम्पादकीय को पूर्ण आज़ादी भी दे दी गई है.

पाकिस्तान: अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की इन्तेहाँ, हिन्दुओं को नहीं करने दिया जा रहा अंतिम संस्कार

इमरान खान के इस फैसले को पाकिस्तान के सुचना मंत्रालय द्वारा ऐतिहासिक फैसला माना जा रहा है. पाकिस्तान के सुचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है, फवाद ने लिखा है कि "अगले तीन महीने में मंत्रालय के कामकाज में चौंकाने वाले बदलाव दिखेंगे. ताजा फैसले प्रधानमंत्री इमरान खान के नजरिए को बताते हैं, पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) और रेडियो पाकिस्तान अब जिस तरह की न्यूज दिखाना चाहते हैं, इसके लिए उन्हें पूरी तरह की संपादकीय आजादी रहेगी.''

पाकिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: क्या भुट्टो और नवाज़ के चक्रव्यूह को तोड़ पाएंगे इमरान ?

इसके साथ ही अब पाकिस्तानी सरकार ने टरनेट पर अंग्रेजी का रेडियो चैनल लाने का भी प्रस्ताव दिया है, इस चैनल को इंटरनेट उपभोक्ताओं द्वारा देखा जाएगा. इससे पहले पीएमएल (एन) की सरकार ने भी कहा था कि वह पीटीवी को एक स्वतंत्र चैनल बनाएगी लेकिन ऐसा कभी नहीं हो पाया. आपको बता दें पीटीवी की स्थापना लाहौर में साल 1964 में पायलट टेलीविजन सेंटर के साथ की गई थी, बाद में यह 1967 में रावलपिंडी सेंटर, पेशावर और क्यूटा के 1974 में बने सेंटर से बढ़ता चला गया. 

खबरें और भी:-​

तीन देशों ने सीरिया के राष्ट्रपति को चेतावनी दी, अगर दोबारा रसानियक हमला किया तो खैर नहीं

जानिए, इस मशीनी युग में किस देश के पास कितने रोबोट कर्मचारी

जब सड़क पर सोने आ गए लोग, ऐसा रहा नज़ारा

?