क्रेमलिन ने कोरोना टीकाकरण के लिए लॉन्च किया ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल
क्रेमलिन ने कोरोना टीकाकरण के लिए लॉन्च किया ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल
Share:

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा बड़े पैमाने पर टीकाकरण के लिए बुलाए जाने के दो दिन बाद, लोगों को COVID -19 के टीकाकरण की बुकिंग के लिए एक ऑनलाइन सेवा शुरू की गई। दो रूसी निर्मित टीकों में से एक, स्पुतनिक वी, को रूस में क्लिनिकल परीक्षण अपूर्ण होने के बावजूद नियामक स्वीकृति मिली है, इसके लिए दो इंजेक्शनों की आवश्यकता है। हालांकि, अंतरिम परीक्षणों ने दिखाया कि यह COVID-19 से लोगों की रक्षा करने में 92% प्रभावी है।

रूसी समाचार एजेंसी ने उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रहरी Rospotrebnadzor के प्रमुख, अन्ना पोपोवा का हवाला देते हुए कहा, गुरुवार को रूस में दस टीके विकसित किए जा रहे हैं। महापौर की वेबसाइट पर कहा गया है कि मॉस्को के निवासी शनिवार से शुरू होने वाली नियुक्तियों के साथ शहर के चारों ओर 70 स्थानों पर मुफ्त टीकाकरण के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। प्रारंभ में नियुक्तियां केवल सामाजिक कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों और शिक्षकों के लिए उपलब्ध हैं, जिनकी आयु 18 से 60 वर्ष के बीच है, दोनों राज्य और निजी संस्थानों में। ऑनलाइन खाते के साथ कोई भी मॉस्को निवासी अपॉइंटमेंट बुक कर सकता है, लेकिन वेबसाइट ने कहा कि लोगों को व्यवसाय का प्रमाण दिखाना होगा।

"मास्को के अन्य निवासियों के लिए, मुफ्त टीकाकरण बाद में उपलब्ध हो जाएगा," वेबसाइट ने कहा। रूस ने शुक्रवार को 27,403 नए कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी, गुरुवार को रिकॉर्ड उच्च हिट से नीचे आता है। मॉस्को में 20,000 लोगों में से स्पुतनिक वी इंजेक्शन प्राप्त किया गया था, 273 कोरोना के साथ बीमार हो गए थे, मास्को के डिप्टी मेयर अनास्तासिया रकोवा को रूसी समाचार एजेंसियों द्वारा कहा गया था। उन्होंने कहा कि 50,000 सैन्य कर्मियों के लिए रक्षा मंत्रालय इस महीने वैक्सीन की 100,000 खुराक प्राप्त करने के लिए था।

कोरोना को लेकर दक्षिण कोरियाई राजनयिक ने कही ये बात

तुर्की में लागू हुआ सप्ताहांत लॉकडाउन

भारत और बांग्लादेश इस महीने के अंत तक असम में करेंगे डीजी स्तर की सीमा वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -