कोरोना को लेकर दक्षिण कोरियाई राजनयिक ने कही ये बात
कोरोना को लेकर दक्षिण कोरियाई राजनयिक ने कही ये बात
Share:

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री कांग क्युंग-वा ने शनिवार को महामारी का मुकाबला करने में दक्षिण की मदद की पेशकश करते हुए उत्तर कोरिया के इस दावे पर अपना संदेह जताया कि उसके कोई कोरोनोवायरस मामले नहीं हैं। एफएम कांग ने वार्षिक IISS मनामा संवाद सुरक्षा सम्मेलन में कहा कि प्योंगयांग एक असामान्य लेकिन स्पष्ट आधिकारिक बयान में, सियोल की मदद करने की पेशकश के प्रति बहुत संवेदनशील नहीं है।

कांग ने कहा, "वे अभी भी कहते हैं कि उनके पास कोई मामला नहीं है, जो विश्वास करना कठिन है।" "सभी संकेत हैं कि शासन बहुत तीव्रता से उस बीमारी को नियंत्रित करने पर केंद्रित है जो वे कहते हैं कि उनके पास नहीं है।” विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ को अपनी हालिया साप्ताहिक रिपोर्ट में, उत्तर कोरिया ने सूचित किया कि उसके पास कोरोनावायरस के कोई पुष्ट मामले नहीं हैं, हालांकि इसमें 8,594 "संदिग्ध मामलों" का उल्लेख किया गया है। कांग ने कहा कि महामारी ने उत्तर कोरिया को और अलग-थलग कर दिया है, जो कि अधिक टॉप-डाउन निर्णय की ओर मुड़ गया है, जहां कोरोना से निपटने के लिए देश के उपायों पर कम चर्चा की गई है।

उत्तर कोरिया की राज्य समाचार एजेंसी ने कहा कि इस हफ्ते देश ने COVID-19 को देश में अतिक्रमण करने से रोकने के लिए "शीर्ष-श्रेणी के आपातकालीन उपाय" लागू किए हैं, जो कड़े एंटी-वायरस प्रयास कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया सेवा ने कहा है कि उत्तर में एक प्रकोप से इंकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि देश में चीन के साथ व्यापार और लोगों से लोगों का आदान-प्रदान होता था, जहां जनवरी के अंत में सीमा बंद करने से एक साल पहले यह बीमारी सामने आई थी। विश्लेषकों ने कहा कि आर्थिक और राजनीतिक रूप से अलग-थलग पड़े देश के लिए इसका प्रकोप झड़ सकता है।

तुर्की में लागू हुआ सप्ताहांत लॉकडाउन

भारत और बांग्लादेश इस महीने के अंत तक असम में करेंगे डीजी स्तर की सीमा वार्ता

संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची किसान आंदोलन की गूँज, महासचिव गुतारेस बोले- उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का हक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -