यहां खेली जाएगी देश की पहली साइकिल पोलो लीग
यहां खेली जाएगी देश की पहली साइकिल पोलो लीग
Share:

जयपुरः देश में पहले बार साइकिल पोलो लीग का आयोजन होने जा रहा है। बीते कुछ सालों में लीग खेलों की लोकप्रियता से प्रभावित होकर भारतीय साइकिल पोलो महासंघ ने देश में पहली बार साइकिल पोलो लीग का आयोजन करने का निर्णय लिया है। यह लीग 25 से 29 नवंबर तक जयपुर में खेला जाएगा। सीपीएफआई के चीफ रधुवेन्द्र सिंह डुंडलोद ने मीडिया सम्मेलन में लीग की जानकारी देते हुए उम्मीद जतायी इससे इस खेल की लोकप्रियता को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

डुंडलोद ने को कहा कि प्रतियोगिता के पहले सत्र में पांच टीमें भाग लेंगी जिनके बीच लीग चरण के मुकाबलों के बाद फाइनल खेला जाएगा. उन्होंने बताया, ‘पहले साइकिल पोलो लीग का आयोजन जयपुर में 25 से 29 नवंबर तक होगा जिसमें पांच टीमें भाग लेगी. इन टीमों से चार चार खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे जिसमें एक विदेशी खिलाड़ी रह सकता है. इसे अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रारूप में खेला जायेगा जहां साढ़े सात मिनट के चार चक्कर (क्वार्टर) होंगे।

इस ऐलान के मौके पर सीपीएफआई के उपाध्यक्ष ग्रुप कैप्टन दीपक अहलुवालिया, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) ऐ.के सिंह, एअर मार्शल पीपी बापत और सीपीएफआई के सचिव गजानन बुरडे मौजूद थे। इस प्रतियोगिता में देश के शीर्ष 40 साइकिल पोलो खिलाड़ी के अलावा 10 विदेशी खिलाड़ी भी भाग लेंगे।

डुंडलोद ने कहा , ‘सीएफआई ने इस प्रतियोगिता के लिए टीमें के पास देश के टॉप 40 खिलाड़ियों के अलावा 10 विदेशी खिलाड़ियों में से चुनने का मौका होगा. पहले सत्र में खिलाड़ियों के चयन के लिए बोली नहीं लगायी जाएगी और टीम का गठन इस तरह से होगा की पांचों टीमें बराबरी ही हो। लीग के विजेता को दो लाख रुपये जबकि उपविजेता को एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

World Athletics championship: भारत का रहा फीका प्रदर्शऩ, फाइनल में जगह नहीं बना पाया यह एथलीट

सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीतकर रचा इतिहास

Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI: लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान की जमीं पर शुरू हुआ इंटरनेशलन मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -