नरिंदर बत्रा के बयान पर कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने किया पलटवार
नरिंदर बत्रा के बयान पर कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने किया पलटवार
Share:

नई दिल्लीः बीते दिनों ने भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कॉमनवेल्थ गेम्स पर बड़ा हमला बोला था। बत्रा ने कॉमनवेल्थ गेम्स को ‘कम स्तर’ का बताया था। कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने उनके बयान को खारिज करते हुए कहा कि यह खेल पहले से ज्यादा प्रासंगिक है और इसमें भारत को अहम भूमिका निभानी है. सीजीएफ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड ग्रेवेम्बर्ग ने कहा कि वह नवंबर में भारत का दौरा करेंगे और तभी बर्मिंघम में होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी को हटाए जाने पर भारत की चिंताओं को दूर किया जाएगा।

इस दौरे पर ग्रेवेम्बर्ग के साथ सीजीएफ के अध्यक्ष लुइस मार्टिन भी होंगे. बत्रा के बयान के बारे में पूछे जाने पर ग्रेवेम्बर्ग ने कहा, ‘नवंबर में होने वाला भारत का दौरा हमारे लिए काफी अहम है. हमारा ध्यान भारतीय एथलीटों को ज्यादा मौके देना है. हमारा दृष्टिकोण सम्मान करना, सुनना, सीखना और योगदान करना होगा. हम भारत में अपने सहयोगियों और दोस्तों से मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

बत्रा ने कहा, ‘हम मानते है कि आधुनिक कॉमनवेल्थ और कॉमनवेल्थ गेम्स आंदोलन अब पहले से ज्यादा प्रासंगिक है और इसमें भारत को अहम भूमिका निभानी है। आईओए के अध्यक्ष बत्रा ने बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान बात करते हुए कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रतिस्पर्धा का स्तर इतना ऊंचा नहीं होता और भारत को अपने मानकों को सुधारने के लिये इनसे हटने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के कार्यक्रम से निशानेबाजी को हटाने के बाद बर्मिंघम का बॉयकाट करने को कहा था।

World Athletics championship: भारत का रहा फीका प्रदर्शऩ, फाइनल में जगह नहीं बना पाया यह एथलीट

सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीतकर रचा इतिहास

पाक कोच मिस्बाह पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने लगाया यह आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -