मन की बातः जानिए क्यों पीएम मोदी ने इस रूसी खिलाड़ी का किया अपने संबोधऩ मे जिक्र
मन की बातः जानिए क्यों पीएम मोदी ने इस रूसी खिलाड़ी का किया अपने संबोधऩ मे जिक्र
Share:

नई दिल्लीः पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में एक रूसी टेनिस स्टार की जमकर प्रशंसा की। पीएम ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम में युवाओं की सकारात्मक सोच पर अपने विचार रखते हुए 2019 यूएस ओपन के उपविजेता मेदवेदेव का उदाहरण दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेदवेदेव की सादगी की तारीफ करते हुए कहा कि इस टेनिस स्टार के भाषण ने उन्हें काफी प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि हार के बाद भी मेदवेदेव उदास नहीं हुए. अपनी मुस्कान से सबके चेहरों पर मुस्कान ला दी थी।

पीएम ने खेल भावना का सबूत देते हुए कहा कि हार के बाद भी रूसी खिलाड़ी ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ) की तारीफ की थी. जीत के बाद नडाल ने भी अपने विपक्षी खिलाड़ी की तारीफ ‌थी, जो खेल भावना है. एक ही मुकाबले में हारने वाले का जोश और जीतने वाले की विनम्रता देखने को मिली. उन्होंने कहा कि इसमें हर वर्ग और उम्र के लोगों के लिए काफी कुछ सीखने को है।

यह पल हार और जीत से परे होते हैं. मेदवेदेव की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने खेल और बाद में अपने भाषण से सबका दिल जीत लिया था। यूएस ओपन  के फाइनल मुकाबले में मेदवेदेव और नडाल के बीच कड़ी टक्कर हुई थी। मेदवेदेव ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। 

नरिंदर बत्रा के बयान पर कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने किया पलटवार

World Athletics championship: भारत का रहा फीका प्रदर्शऩ, फाइनल में जगह नहीं बना पाया यह एथलीट

सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीतकर रचा इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -