B'day Special : शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई ये एक्ट्रेस जीत चुकी है कई अवॉर्ड्स
B'day Special : शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई ये एक्ट्रेस जीत चुकी है कई अवॉर्ड्स
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा आज अपना 39वां मना रही हैं.  कोंकणा सेन शर्मा अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता हैं. बता दें कोंकणा का जन्म 3 दिसंबर 1979 को हुआ था. कोंकणा ने बचपन से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. बड़ी  हो कर वो एक्ट्रेस बनी और उन्होंने नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं. हालाँकि आजकल ये फिल्म में नज़र नहीं आती लेकिन उन्हीने बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ी है जिससे वो जानी जाती हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में कुछ खास किस्से.

कोंकणा के पिता मशहूर पत्रकार मुकुल शर्मा और मां डायरेक्टर-एक्टर अपर्णा सेन हैं. कोंकणा अपने नाम के आगे माता-पिता दोनों का सरनेम लगाती हैं. कोकणा की पढ़ाई कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से हुई है. कोंकणा ने 1983 में बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे आछे कन्या' से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की. फिल्म सुपरहिट रही थी और क्रिटिक्स ने जमकर कोंकणा के काम की तारीफ की थी. इसके बाद साल 2002 में कोंकणा ने मशहूर फिल्ममेकर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म 'तितली' में काम किया.

फिल्म 'आजा चल ले' की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर रणवीर शौरी से हुई. यहीं पर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. दोनों के अफेयर के चर्चे भी खूब रहे और अंत में दोनों ने शादी कर ली. इस अफेयर में रहते हुए ही कोंकणा प्रेग्नेंट हो गईं. दोनों ने जल्दबाजी में शादी की और साल 2010 में दोनों ने शादी की और कुछ ही महीने बाद कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया. इसके बाद दोनों अलग भी होगये. 

कोंकणा ने अपनी मां अपर्णा के डायरेक्शन में इंग्लिश भाषा की फिल्म 'Mr. and Mrs. Iyer' में काम किया और उस फिल्म के लिए कोंकणा को उस साल का बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला. साल 2005 में कोंकणा ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'पेज 3' में एक पत्रकार का किरदार निभाया और फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

ड्रग्स लेने के कारण पत्नी के साथ जेल की हवा खा चुका है यह मशहूर अभिनेता

विलेन बनकर आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं अपूर्व अग्निहोत्री

शादीशुदा होने के बाद भी पराए मर्द के साथ इस एक्ट्रेस ने बिताई रात, 14 बार फेल हुई थी प्रेग्नेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -