पश्चिम बंगाल में नाईट कर्फ्यू लागू
पश्चिम बंगाल में नाईट कर्फ्यू लागू
Share:

 

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा रात का कर्फ्यू लागू करने के दौरान सोमवार को सुबह 12 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कोलकाता में 400 से अधिक ड्राइवरों और सवारों पर मुकदमा चलाया गया। रात के कर्फ्यू के दौरान केवल आपातकालीन वाहनों को ही संचालित करने की अनुमति है। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा अधिसूचना प्रकाशित करने के केवल एक घंटे बाद, रात 11 बजे से लगभग 40 नाके (चौकियों) को स्थापित किया गया था। शराब के नशे में वाहन चालकों को गिरफ्तार करने के लिए रात्रि प्रतिबंध के नाके लगाए गए। 12 बजे से 5 बजे के बीच 403 ड्राइवरों और साइकिल चालकों से शुल्क लिया गया।

सबसे अधिक उल्लंघन पूर्व और उल्टाडांगा में ट्रैफिक गार्डों द्वारा दर्ज किए गए थे, जो आधे से अधिक आरोपों के लिए जिम्मेदार थे। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, ईस्ट गार्ड ने 147 मोटर चालकों पर आरोप लगाया, जबकि उल्टाडांगा गार्ड ने 80 अन्य को गिरफ्तार किया। इस बीच, रविवार को संभागीय अधिकारियों ने नियम तोड़ने के लिए 347 लोगों को हिरासत में लिया।

कोलकाता से दक्षिण 24 परगना तक यातायात का प्रबंधन करने वाले गरिया और डीएच रोड गार्ड ने भी कई उल्लंघनों की सूचना दी। सोमवार रात 10 बजे से निरीक्षण शुरू हुआ। रात 10 बजे के बीच राज्य में केवल आवश्यक सेवाओं को ही अधिकृत किया जाएगा। और सुबह 5 बजे, मुख्य सचिव एचके द्विवेदी के अनुसार, जिन्होंने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में प्रतिबंधों की घोषणा की।

राज्य के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सकारात्मक परीक्षण करने वाले 4,759 व्यक्तियों के साथ, कोलकाता ने दैनिक नए मामलों में आधे का योगदान दिया है। रात 10 बजे के बीच और सुबह 5 बजे, केवल आपातकालीन सेवाओं को कार्य करने की अनुमति होगी, शॉपिंग मॉल, मूवी थिएटर और रेस्तरां को रात 10 बजे तक 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति होगी। पश्चिम बंगाल ने मंगलवार को 9,073 मामले दर्ज किए, जिससे राज्य की सकारात्मक दर 18.96% हो गई।

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

SEBI मे नौकरी पाने का मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

पाक ने यूएन में फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -