पाक ने यूएन में फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा
पाक ने यूएन में फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र की 73वीं वर्षगांठ पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बार फिर (यूएन) जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। 

ट्विटर पर, शाह ने लिखा: "हम कश्मीरियों के लिए उनके पूर्ण समर्थन की पुष्टि करते हैं, जो संयुक्त राष्ट्र की 73 वीं वर्षगांठ पर आत्मनिर्णय के उनके अक्षम्य अधिकार की प्राप्ति के लिए जम्मू और कश्मीर विवाद को स्वतंत्र रूप से हल करने की प्रतिबद्धता के लिए है। पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से #IIOJK में बिगड़ती स्थिति पर ध्यान देने की अपील की और भारत को मानव अधिकारों के हनन और वहां की गई मानवता के खिलाफ अपराधों के लिए जिम्मेदार ठहराया। "पाकिस्तान पहले ही जम्मू-कश्मीर में विदेशी कार्रवाई का आह्वान कर चुका है।"

कुरैशी ने दिसंबर 2021 में संयुक्त राष्ट्र महासचिव और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने "भारत से 5 अगस्त, 2019 को और उसके बाद शुरू की गई अपनी कार्रवाइयों को उलटने का आह्वान करने का आग्रह किया।

जवाब में, भारत ने विश्व समुदाय से स्पष्ट रूप से कहा है कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना अकेले भारत के लिए एक मामला है, और पाकिस्तान से वास्तविकता को स्वीकार करने और सभी भारत विरोधी प्रचार को रोकने के लिए कहा है।

एक्शन में सीएम शिवराज, बीच बैठक में कलेक्टर को फोन लगाकर करवाया अफसर को सस्पेंड

'शिवराज मामा' ने खेला बैडमिंटन, सीएम का स्मैश देख चकित हुए लोग

किराना दुकान में लगी आग, 85 वर्षीय महिला की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -