इन संकेतों को जानकर आप भी हो जाइये सचेत
इन संकेतों को जानकर आप भी हो जाइये सचेत
Share:

आज के आधुनिक समय में बहुत सी बातें ऐसी होती है जिन्हें कई व्यक्ति अंधविश्वास से जोड़ते है किन्तु प्राचीन ग्रंथों की माने तो ऐसी कई बातें है जो व्यक्ति के जीवन में होने वाली किसी भी शुभ-अशुभ घटना का संकेत देती है. यदि व्यक्ति इन संकेतो को समझ लेता है तो वह अपने जीवन में आने वाली कई प्रकार की परेशानियों से बच सकता है. आइये जानते है की यह कौन से संकेत होते है जो व्यक्ति को शकुन और अपशकुन के विषय में सचेत करते है.

1. यदि किसी व्यक्ति के घर में बिल्लियाँ अक्सर लड़ती रहती है तो यह उस परिवार के लिए अपशकुन माना जाता है इससे उस परिवार का विघटन होता है और विवाद की स्थिति बनती है. इसलिए कभी भी अपने घर में बिल्लियों को लड़ने नहीं देना चाहिए.

2. जब कभी आपके घर के सामने और आपके घर के समक्ष कुत्ता मुंह करके रोता है तो यह आपके घर किसी घोर विपत्ति का संकेत होता है इसका मतलब परिवार में किसी की मृत्यु से भी हो सकता है.

3. यदि आपके घर में मकड़ी ने जाला बना लिया है तो इसे तुरंत हटा दीजिये क्योंकि ये आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत होते है.

4. यदि कभी आपके घर में बिच्छू एक कतार बनाकर आपके घर से बाहर निकलते है तो यह आपके घर से लक्ष्मी के जाने का संकेत होता है.

5. यदि आपके घर में अचानक काले चूहों की संख्या बढ़ जाती है तो यह किसी व्याधि के आने का संकेत होता है.

6. यदि आपके घर में या घर के छत के ऊपर कोई पक्षी घायल अवस्था में आकर गिरता है तो इसका मतलब वहां किसी दुर्घटना की सम्भावना होती है. 

 

इस तरह से किसी भी लड़की का चेहरा देखकर जानिये उसका स्वाभाव ?

रात में आने वाले ये सपने रातों रात इंसान को बना देते है भाग्यशाली

घर में मौजूद चूहा आपके जीवन को करता है बुरी तरह से प्रभावित

महिलाएं और पुरूष की आँखों के फड़कने का मतलब होता है बहुत ही अलग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -