इस तरह से किसी भी लड़की का चेहरा देखकर जानिये उसका स्वाभाव ?
इस तरह से किसी भी लड़की का चेहरा देखकर जानिये उसका स्वाभाव ?
Share:

व्यक्ति का स्वरुप ही उसका स्वाभाव बताता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के चेहरे की बनावट उसका आकार और चेहरे के अंग जैसे नाक, कान, आँखें, पलक, भोहें, सिर की बनावट के आधार पर उसका स्वाभाव भी वैसा होता है. ज्योतिष शास्त्र में इस विषय पर कई जानकारियां दी गई है. जिसमे सामुद्रिक शास्त्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जो व्यक्ति के शारीरिक लक्षणों से उसका व्यक्तित्व और भविष्य आदि बताने की विद्या है. आइये जानते है सामुद्रिक शास्त्र में लडकियों का चेहरा देखकर उसके भविष्य और स्वाभाव के विषय में क्या कहता है?

भरा हुआ चेहरा – वह लड़कियां जिनका चेहरा भरा हुआ होता है और गाल बाहर निकले होते है वह अपने जीवन में सुखी रहती है और श्रेष्ठ भोजन प्राप्त करती है यह बहुत ही प्रभावशाली होती है और अपनी चिंताओं को अपने ह्रदय में स्थान नहीं देती. इन्हें कम मेहनत में ही सफलता प्राप्त हो जाती है.

पतले चेहरा – जिन लड़कियों का चेहरा पतला होता है वह क्रोधी और जिद्दी स्वाभाव की होती है इनका ह्रदय कमजोर होता है और इनके जीवन में सुख संसाधन की कमी रहती है. यह अपने स्वार्थ की सिद्धि के लिए कोई भी उक्ति अपनाने से पीछे नहीं हटती.

चौड़ा माथा पतला चेहरा – जिन लड़कियों का माथा चौड़ा और चेहरा पतला होता है उन्हें लौकिक सफलता प्राप्त होती है और उनके सम्मान में वृद्धि होती है. यह बहुत ही होशियार और दूरदर्शी होती है तथा इनके मित्रों की संख्या सीमित होती है.

मस्तिष्क लंबा, चौड़ा और चेहरा भरा हुआ – इस प्रकार के चेहरे वाली लड़कियां धनी, भाग्यवान व बुद्धिमान होती है इनके जीवन में मित्रों और एश्वर्य की कोई कमी नहीं होती है. यह बहुत ही स्वाभिमानी होती है और सम्मान प्राप्त करती है. 

 

महिलाओं के होंठ खोलते हैं उनके दिलों के कई राज़

सौभाग्यशाली होता है वो इंसान जिसके पैर में होती है ये रेखा

व्यक्ति की तर्जनी ऊँगली के कुछ ऐसे रहस्य जिनसे आप भी अनजान हैं

क्या आप जानते हैं घर में रंगो का संतुलन सकारात्मक ऊर्जा प्रभावित करता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -