जानिए तमिलनाडु में क्यों बढ़ रहे हैं अंडे के दाम
जानिए तमिलनाडु में क्यों बढ़ रहे हैं अंडे के दाम
Share:

चेन्नई: पूरी दुनिया में कोरोनावायरस लगभग हर चीज को प्रभावित कर चुका है। कोरोनोवायरस महामारी और परिणामी लॉकडाउन की दुर्दशा में, वह उद्योग जिसने इसके विरोधी प्रभावों का सामना किया है वह है पोल्ट्री उद्योग। तमिलनाडु में क्रमशः, अंडे की कीमत एक सर्वकालिक वृद्धि पर है। 3-4 रुपये के सामान्य मूल्य की तुलना में, एकल अंडे की लागत ने नमक्कल में पहली बार 5 रुपये का आंकड़ा पार किया है। थोक अंडा विक्रेता, जो अपने उत्पादों को उत्तर भारत के कई हिस्सों में ले जाते हैं, इस मूल्य वृद्धि का श्रेय वहां बढ़ती मांग को देते हैं। हालांकि, राष्ट्रीय अंडा समन्वय समिति (एनईसीसी) ने दशहरे के दौरान कीमतों में कमी आने की पुष्टि की।

पुदुर मदुरै चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गणेशन के अनुसार, इस मूल्य वृद्धि का एक अन्य कारण यह है कि उत्तर भारत में मौसम इष्टतम है, अंडा विक्रेता अंडे का भंडारण कर रहे हैं और कीमतों को बढ़ा रहे हैं। “उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सर्दियों की शुरुआत हो गई है, जिससे अंडे के भंडारण में मदद मिली है। नमक्कल के अंडों को केरल, आंध्र प्रदेश और देश के उत्तरी हिस्सों में भी पहुंचाया जाता है।

"अंडे की कीमत आपूर्ति के आधार पर निर्धारित की जाती है। जब से हम उत्तरी हिस्सों की आपूर्ति कर रहे हैं, कीमतें बढ़ रही हैं। हालांकि, दशहरा के दौरान कीमत कम हो जाएगी। भले ही तमिलनाडु पुरट्टासी महीने का पालन करता है, जहां मांसाहारी खपत कम हो जाती है, कई COVID-19 रोगियों को उनके आहार के हिस्से के रूप में अंडे दिए जाते हैं। हमें अस्पताल के आदेश भी मिल रहे हैं, मांग बढ़ रही है।" यह कहते हुए कि देश के अन्य हिस्सों में अंडे की आपूर्ति में वृद्धि हुई है, NECC के अध्यक्ष, पी सेल्वराज ने कहा कि कीमतें जल्द ही कम हो सकती हैं क्योंकि वे चरम पर पहुंच गए हैं।

अपने बच्चे पालने के लिए घर-घर जाकर पुस्तकें बेचता था पिता, बस ने रौंदकर मार डाला

फ्लाइट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, इंडिगो ने किया लाइफटाइम 'फ्री टिकट' देने का ऐलान

शहरी कंपनी ने अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए पेश की नई नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -