जानिये क्या है आज क्रिप्टोकरेन्सी की कीमत ?
जानिये क्या है आज क्रिप्टोकरेन्सी की कीमत ?
Share:

शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में पिछले 24 घंटों में महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई है। रविवार के स्तर से देखा जाए तो, सभी क्रिप्टोकरेंसी के बाज़ार पूंजीकरण में 1.97 प्रतिशत की कमी आ गई है। क्रिप्टोकरेंसी डेटा एग्रीगेटर कॉइन मार्केट कैप के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप 946.59 बिलियन अमरीकी डॉलर  है। पिछले 24 घंटों के दौरान क्रिप्टोकरेंसी बाजार की पूरी मात्रा 52.80 बिलियन अमरीकी डालर है, जो रविवार से 14.27 प्रतिशत कम है। 39.75 प्रतिशत पर, बिटकॉइन की बाजार हिस्सेदारी पिछले दिन से 0.111 प्रतिशत कम है।

इसके साथ ही बायनेंस कॉइन, इथीरियम और बिटकॉइन जैसी, लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट आई है। बाजार पूंजीकरण के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन वर्तमान में 19,629 डॉलर पर कारोबार कर रही है, और 2.19 प्रतिशत नीचे है। इथीरियम ब्लॉकचेन नेटवर्क पर ईथर की कीमत 4.31 प्रतिशत नीचे थी। क्रिप्टोकरेंसी टोकन की कीमत 1,432 अमरीकी डालर है। बायनेंस स्मार्ट चेन के जानकार, बी.एन.बी क्रिप्टोकरेन्सी ने 0.41 प्रतिशत की गिरावट का अनुभव किया।

यूनाइटेड स्टेट डॉलर कॉइन, बी.ओ.एस.डी, डी.ए.आई और यू.एस.डीटी:  पिछले एक दिन में, यू.एस.डी.सी में वृद्धि हुई है जबकि स्थिर सिक्के यू.एस.डी.टी, डी.ए.आई और बी.ओ.एस.डी गिर गए हैं। 

यूएसडीटी टीथर स्टेबलकॉइन का 24 घंटे का मूल्य 0.01 प्रतिशत घटकर 1 डॉलर हो गया है। बायनेंस  यू.एस.डी या बी.ओ.एस.डी 0.01 प्रतिशत की गिरावट के बाद अब 1 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। स्थिर सिक्का डी.ए.आई की कीमत, जिसमें 0.8 प्रतिशत की गिरावट आई, वर्तमान में 0.9991 अमरीकी डालर है।
पिछले 24 घंटों में, यू.एस.डी.सी के मूल्य में 0.01 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। स्थिर सिक्का वर्तमान में 1 अमरीकी डॉलर  के लिए कारोबार करता है। पिछले 24 घंटों में, सोलाना, रिपल और हिमस्खलन जैसे लेयर 1 ब्लॉकचेन नेटवर्क के मूल जानकार क्रिप्टोकरेन्सी टोकन ने मंदी का अनुभव किया है।

कार्डानो के लिए ए.डी.ए टोकन 5.16 प्रतिशत नीचे है। सोलाना ब्लॉकचेन नेटवर्क पर एस.ओ.एल में 4.35 प्रतिशत की कमी आई। एवलांच के स्टॉक अवाक्स में 2.35 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। रिपल ब्लॉकचेन पर एक्सआरपी में 4.20 प्रतिशत की कमी आई है।

पोल्का डॉट के साथ बहुभुज:  पोल्काडॉट ब्लॉकचेन नेटवर्क पर डी.ओ.टी सिक्का खो रहा है। क्रिप्टोकरेंसी टोकन की वैल्यू में 2.29 फीसदी की कमी आई है। पिछले 24 घंटों में, बहुभुज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले क्रिप्टोकरेंसी टोकन मैटिक में 5.53 प्रतिशत की कमी आई है।

शिबा इनू और डॉगकॉइन, दो लोकप्रिय मेम क्रिप्टोकरेंसी सिक्कों ने तेज गिरावट का अनुभव किया। पिछले 24 घंटों में, डॉगकॉइन एक चौंका देने वाला 10.92 प्रतिशत नीचे है और शिबा इनू, एक मेम क्रिप्टोक्यूरेंसी, एक बड़े पैमाने पर 12.17 प्रतिशत नीचे है।

रूपये में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, इतिहास के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

सोने-चांदी के दाम में हुई जबरदस्त गिरावट, खरीदने वालों के लिए है सुनहरा मौका

टीम इंडिया पर असित मोदी का तंज! बौखलाए यूजर्स बोले- 'पहले अपना शो संभालो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -