रूपये में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, इतिहास के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा
रूपये में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, इतिहास के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया आज यानी सोमवार (29 अगस्त) को शुरुआती कारोबार में 31 पैसे की गिरावट के साथ अब तक के सबसे निचले स्तर 80.15 रुपये पर आ गया है. विदेश में अमेरिकी मुद्रा की मजबूती और क्रूड आयल की कीमतों में तेजी की वजह से यह गिरावट आई है. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 80.10 पर खुला. बाद में और गिरते हुए भारतीय रुपया 80.15 पर पहुँच गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 31 पैसे की कमजोरी को प्रदर्शित करता है.

बता दें कि शुक्रवार को भारतीय रुपया, डॉलर के मुकाबले 79.84 पर बंद हुआ था. इस बीच 6 प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.51 फीसद की बढ़त के साथ 109.35 पर पहुँच गया. विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि फेडरल रिजर्व द्वारा महंगाई दर से निपटने के लिए सख्त रुख अपनाने की बात कहने के बाद डॉलर में मजबूती दर्ज की गई है.

बता दें कि वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.86 फीसद की बढ़त के साथ 101.86 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था. शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने शुक्रवार को शुद्ध रूप से 51.12 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

शिल्पा शेट्टी के 10 साल के बेटे ने शुरू किया बिजनेस, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

क्या आपका भी है PNB में अकाउंट? तो जरूर पढ़ ले ये खबर

दुबई का 'सबसे महंगा घर' मुकेश अंबानी ने खरीद लिया ! तस्वीर देखकर आप भी बोलेंगे 'लाजवाब'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -