जानिए क्या हुआ जब CHATGPT ने दिया UPPSC का एग्जाम

जानिए क्या हुआ जब CHATGPT ने दिया UPPSC का एग्जाम
Share:

चैट GPT जबसे मार्केट में लॉन्च हुआ तब से तहलका मचा हुआ है क्योंकि जिसमे इंसान जैसी क्षमता है और यह आपके प्रश्नों का ठीक उसी तरह जवाब देता है जैसे कोई इंसान आपको प्रश्न पूछने पर उत्तर देता है. चैट GPT के लॉन्चिंग के उपरांत से थी ऐसा बोला जा रहा है कि गूगल सर्च अब पीछे रह जाएगा और चैट GPT इससे आगे निकल जाने वाले है. लोग अपनी अपनी सहूलियत के हिसाब से इस AI टूल का इस्तेमाल भी कर रहे है, कोई इसका उपयोग करके अपने होमवर्क को पूरा कर रहा है तो वहीं कुछ लोग इसका उपयोग करके अपनी ऑफिस प्रेजेंटेशन तैयार भी कर रहे है. हालांकि हाल ही में चैट GBD का इस्तेमाल एक ऐसे काम के लिए किया गया है जिसके बारे में जानने के उपरांत आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल हाल ही में चैट GPT ने UPSSC का एग्जाम अटेम्प्ट किया है और इसके रिजल्ट बेहद ही चौंकाने वाले हैं. आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर UPPSC के एग्जाम में चैट जीपीटी की परफॉर्मेंस कैसी रही.

जनरल कैटेगरी के लिए सिर्फ 87.54 कटऑफ रखी गई थी ऐसे में चैट GPT इस एग्जाम में सफल नहीं रह पाया और वह इस एग्जाम में फेल हो चुके है. ऐसे में अब आप भी समझ सकते हैं कि चैट जीपीडी को हर प्रश्न के जवाब के बारे में सूचना नहीं है. आपको बता दें कि AIM यानी एनालिटिक्स इंडिया मैगजीन को चैट GPT से UPSSC एग्जाम की प्रक्रिया पूरा करवाने को कहा गया था. इस एग्जाम में चार्ट जीपीटी से तकरीबन 100 प्रश्न पूछे गए थे जिनमें से यह सिर्फ 54 सवालों का जवाब ही दे पाया.

खबरों का कहना है कि यू पी एस सी के एग्जाम को दुनिया की सबसे कठिन परीक्षा में से एक कहा जाता है और चैट GPT इसको आसानी से निकाल लेना इस बात का तकरीबन हर किसी को भरोसा था. चैट जीपीटी ने यूपीएससी के एग्जाम में जो परफॉर्मेंस दी है उसके बारे में किसी ने कभी सोचा भी नहीं था.

होली पर पानी में गिर जाए फ़ोन तो ना लें टैंशन, इन टिप्स से करें ठीक

VI के इस रिचार्ज के आगे फ़ैल हो जाएंगे JIO और AIRTEL से अभी प्लान

मात्र 649 रूपए में मिल रहा है REALME का ये शानदार स्मार्टफोन...!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -