होली पर पानी में गिर जाए फ़ोन तो ना लें टैंशन, इन टिप्स से करें ठीक
होली पर पानी में गिर जाए फ़ोन तो ना लें टैंशन, इन टिप्स से करें ठीक
Share:

होली पूरे देश में हिंदुओं द्वारा मनाया जाने वाला खास त्योहार है। यह हिंदू कैलेंडर के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। इसे रंगों का त्योहार भी कहा जाता है। होली का त्यौहार सभी जगह बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है इस त्यौहार को सभी रंगो से मनाते है। ऐसे में सभी अपनी खुशियों को एक दूजे से बांटते है। वही होली के समय सभी अपनी चीज़ो का ख्याल रखते हैं। अपने बालो का, स्किन का, और विशेष रूप से अपने फ़ोन का जिसके लिए वो कुछ भी कर सकते हैं। मगर एक छोटी सी गलती आपके मोबाइल को पानी में डुबो सकती है। लेकिन अगर पानी में मोबाइल गिर भी गया है तो घबराएं नहीं हम आपको बता देते हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जिनसे आप अपने मोबाइल को तुरंत ठीक कर सकते हैं। 

* स्विच ऑफ करें:-
यदि आपका मोबाइल फ़ोन पानी में गिर गया है तो सबसे पहले उसे पानी से निकालकर ऑफ कर दे। यदि आप ने उसे चालु करने का प्रयास किया तो उसमे शार्ट सर्किट भी हो सकता है। बंद करने के बाद मोबाइल की बैटरी, मेमोरी कार्ड और सिम कार्ड को फोन से निकालें।

* सूखे चावल में रख दें:-
आजकल सभी फ़ोन नॉन-रिमूवेबल बैटरी के आने लगे हैं जिसमे से हम बैटरी नहीं निकाल सकते। मगर उसे सबसे पहले बंद कर दे तथा उसके बाद उसे पंखे के नीचे रख दे या फिर हेयर ड्रायर (ब्लोअर) से सुखाएं। इससे भी काम नहीं बनता तो आप उसे सूखे चावल में कुछ देर के लिए रख सकते हैं जिससे चावल उसका पूरा पानी सोख लेंगे।

* चावल:
चावल में डालने में के पश्चात् आप उसे काम से कम एक दिन तक सूखने दे और उसके बाद उसे चालू करने का प्रयास करें। यदि चालू नहीं होता हो तो आप उसे चार्जिंग पर लगाये। अगर उसके बाद भी काम नहीं बनता है तो उसे सुधरवाने के लिए दे दे।

इन आसान टिप्स से चुटकियों में हटाएँ कपड़ों में लगा होली का रंग

हार्ट अटैक के बाद सेलिब्रिटी ने की सुष्मिता के जल्द ठीक होने की कामना

घर पर चुटकियों में बन जाएगा स्पेशल काजू हलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -