जानिए कितना हानिकारक होता है बिना मोजो के जूते पहनना
जानिए कितना हानिकारक होता है बिना मोजो के जूते पहनना
Share:

फैशन तो हर दूसरे दिन बदलता रहता है,फैशन के कारण बहुत से लड़के लड़किया बिना मोज़े पहने ही जूते पहन लेते है. फैशन के हिसाब से भले ही आपको बिना मोजो के जूते पहनना बहुत अच्छा लगता हो पर हम आपको बता दे की सेहत के हिसाब से ये बहुत नुकसानदेह होता है, बिना मोज़े पहने जूते पहनने से आपको स्किन संबंधित कई परेशानियां हो सकती है. 

हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार बिना मोजो के जूते पहनने से आपके पैरो में फंगस इन्फेक्शन हो सकता है. अगर आप बिना मोजो के जूते पहनते है तो इससे आपके में अधिक मात्रा में पसीना निकलता है जिससे आपकी स्किन को नुकसान पहुँचता है पर अगर आप मोजे के साथ जूते पहनते है तो इससे मोज़े पसीने को सोख लेते है. बिना मोज़े के जूते पहनने से पैरो की नमी बढ़ जाती है. अगर आपके जूतों में नमी बढ़ जाये तो इससे धूल बढ़ने से पैरो में बैक्टीरिया पनप सकते है, जिससे एथलीट फुट जैसी समस्या हो सकती है. 

अगर आप लेदर के जूते पहनते है तो इससे आपके पैरो के अंदर हवा नहीं जा पाती है जिसके कारण धूल, पसीना और गंदगी जमा हो जाती है जिससे पैरों को नुकसान पहुंचता है. कई बार घाव हो जाते है, जिससे चलने-फिरने से परेशानी होने लगती है. 

 

शुगर की समस्या से बचाता है अदरक का पानी

जानिए क्या है फाइब्राइड की बीमारी के लक्षण

यूरिन रोकने से हो सकता है किडनी के फेल होने का खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -