जानिए उन हॉलीवुड कलाकारों से जिन्होंने अपनी हिंदी से जीता फैंस का दिल
जानिए उन हॉलीवुड कलाकारों से जिन्होंने अपनी हिंदी से जीता फैंस का दिल
Share:

वैसे तो हमारे हिंदुस्तानी कलाकारों को हमेशा हॉलीवुड का आकर्षण बन गया है, लेकिन ऐसे कई हॉलीवुड सेलिब्रिटीज हैं, जिन्हें इंडिया से प्यार है। क्रिस हेम्सवर्थ से लेकर विल स्मिथ और जेरार्ड बटलर जैसे कई अभिनेताओं ने हमारे देश से और हमारी भाषा से प्यार कर रहे है। उन्होंने हिंदी बोलने का प्रयास कर रहे है। तो आइये हिंदी दिवस के अवसर पर एक दिखाई दिए है, उन हॉलीवुड के कलाकारों पर जिन्होंने हिंदी भाषा बोलने की कोशिश करते हुए भारत के प्रति अपना प्यार व्यक्त किया है।

क्रिस हेम्सवर्थ: बता दें कि क्रिस हेम्सवर्थ ने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखा है। एक विदेशी होते हुए भी उन्होंने अपनी वेब सीरीज में हिंदी और बांग्ला बोलने की कोशिश की है। इस अभिनेता ने विदेशी होने के बावजूद बहुत अच्छी तरह से हिंदी बोल कर सभी को प्रभावित कर चुके है। क्रिस हेम्सवर्थ ने डॉन मूवी का “बड़े-बड़े देशों में छोटी-छोटी बातें होती रहती है” बोलकर सभी इंडियंस तक को हैरान कर दिया है। लेकिन यह पहली बार नहीं था। उन्होंने रुद्राक्ष जायसवाल से हिंदी सीखी, और उस पर काफी प्रैक्टिस भी की। उनका कहना है कि हिंदी भाषा उनकी स्पेनिश भाषा से बेहतर है।

 

विल स्मिथ: हॉलीवुड के अभिनेता विल स्मिथ ने इंडिया में एक शो के दौरान बॉलीवुड का मशहूर डायलॉग “आती क्या खंडाला” बोलकर सभी का दिल भी जीत लिया है। मूवी गुलाम का यह मशहूर डायलॉग रानी मुखर्जी और आमिर खान पर फिल्माया गया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि एक अलग एसेंट के साथ भी विल ने डायलॉग के साथ न्याय किया था और काफी अच्छा परफॉर्म भी किया है।

 

टॉम हॉलैंड: स्पाइडर मैन होमकमिंग फेम अभिनेता टॉम हॉलैंड ने “स्पाइडर मैन, स्पाइडर मैन, तूने चुराया मेरे दिल का चैन” गाना गा चुके है। टोबी मैकगुइरे और एंड्रयू गारफील्ड के उपरांत टॉम हॉलैंड सुपरहीरो कैरेक्टर स्पाइडर-मैन का तीसरा चेहरा बन कर जब विश्व के सामने आए तो उनके लिए यह बहुत चैलेंजिंग था। क्योंकि पहले 2 एक्टर्स ने जो लाइन सेट की थी, टॉम को उसे पार करना था। हालांकि, वह इसमें बहुत हद तक सफल भी रहे थे। अपनी स्टैंडअलोन मूवी स्पाइडर-मैन होमकमिंग के प्रमोशन के दौरान उन्होंने इस बारें में बोला है “स्पाइडर मैन, स्पाइडर मैन, तूने चुराया मेरे दिल का चैन” गाकर हिंदी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और उनका दिल जीत लिया।

 

प्रियंका ने दिखाई अपने घर की शानदार झलक, हर कोई कर रहा तारीफ

सामने आई EMMY Awards के विनर्स की लिस्ट, जानिए किसने जीता कौन सा खिताब

जेल पहुंचे चीनी सुपरस्टार ली यीफेंग, जानिए क्या है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -