जानिए, बालों का रूखे होने के कारण
जानिए, बालों का रूखे होने के कारण
Share:

ज्यादातर लोगों को बाल रूखे होने की शिकायत रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान होने लगते है और बालों से रूखापन दूर करने के लिए कई तरह हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि बालों में रूखापन किस लिए आता है, क्योकि अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर जाते है, जिनसे बाल रूखे होने लगते है और हम इस बात अनजान रहते है, अगर आप रूखे बालों से बचना चाहते है तो इन बातों पर जरूर ध्यान दें.

ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वे बालों को गर्म पानी से धो लेंते है, जो बालों के लिए ठीक नहीं क्योकि गर्म पानी के इस्तेमाल से बाल ज्यादा रूखे होते है, जिसके चलते बालों से चमक भी चली जाती है. ध्यान रहे कि बालों को जरुरत से ज्यादा न धोये खासकर गर्म पानी से तो बिलकुल नहीं, बालों को हफ्ते में दो बार धोना सही रहता है.

साथ ही आप बालों को बहुत कसकर ना बांधें क्योकि इससे भी बाल कमजोर और रूखे होते है साथ ही टूटने लगते है. आप बालों में हेयर ड्रायर का प्रयोग बार-बार ना करें क्योकि इससे बाल जल्दी ही रूखे होने लगते है. इस बात जरूर ध्यान रखे की बालों को धोने के बाद गीले बालों में कंघी भूलकर भी न डालें.

ये भी पढ़े

जानिए, सही उम्र में शादी करने के फायदे

शादी से पहले इन बातों का रखें ध्यान

इस तरह बनाये हरे मटर का स्वादिष्ट हलवा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -