जानिए, सही उम्र में शादी करने के फायदे
जानिए, सही उम्र में शादी करने के फायदे
Share:

ज्यादातर लोगों का मानना है कि लड़के और लड़कियों की सही उम्र में शादी हो जाये तो सही है, क्योकि बढ़ती उम्र में शादी करने के नुकसान तो आपने सुने ही होंगे, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सही उम्र में शादी करने से क्या-क्या फायदे होते है.

ऐसा माना जाता है कि लड़कियों की शादी 21 से 24 साल और लड़कों की शादी 25 से 30 साल के बीच हो तो रिश्ता काफी लंबा और अच्छा चल सकता है. क्योकि अगर सही उम्र में शादी करते हैं तो लडका-लडकी को एक दूसरे के साथ ज्यादा समय गुजारने का मौका मिलता है, साथ ही वे एक दूसरे को ढंग से समझ पाते हैं.

एक दूसरे को समझने के साथ-साथ एक दूसरे के परिवार को भी समझना जरुरी है, इसलिए सही उम्र में जो लोग शादी करते हैं, खासकर लड़कियां अपने पति के घर में आसानी से घुल−मिल जाती है, साथ ही परिवार के बाकी लोगों को भी उसे समझने का पूरा मौका मिलता है. साथ ही जो लोग सही उम्र में शादी करते हैं, उनके बच्चे भी जल्दी सेटल हो जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि कम उम्र में शादी करने वाले कपल्स की शादीशुदा जिंदगी काफी खुशनुमा रहती हैं, उनकी लाइफ से रोमांस जल्दी गायब नहीं होता है.

ये भी पढ़े

लड़कियों की कौन सी अदाओं पर हैं लड़के फ़िदा

विश्वास है तो प्यार है, प्यार है तो रिश्तें है, जानिए कैसे

अतीत को भुलाकर जिंदगी दोबरा शरू करें, इन टिप्स के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -