जानिए सबसे चर्चित स्मार्टफोन के बारे में

भारत में यूं तो आए दिन कई स्मार्टफोन लॉन्च होने है. ऐसे में आप स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप भी सोचते होंगे की सबसे बेहतर स्मार्टफोन खरीदा जाए. 2018 की पहली तिमाही में सबसे चर्चित  स्मार्टफोन ब्रांड की सूची आ गई है. टॉप 5 ब्रांड्स स्मार्टफोन ने बाजार के 70 फीसदी हिस्से पर अपना कब्ज़ा जमाया हुआ. इस स्मार्टफोन में शाओमी और सैमसंग ने अपना दबदबा बनाया हुआ है. शाओमी और सैमसंग दोनों ही बिक्री के मामले सबसे ऊपर है. 

शाओमी के फोन तो लगातार भारत के लोगो के बीच लोकप्रिय बने हुए है. शाओमी ने 2018 की पहली तिमाही में स्मार्टफोन बाजार का कुल 31.1 फीसदी शेयर अपने नाम किया है. यही नहीं ऑनलाइन चैनल के मामले में भी शाओमी आगे निकलती नज़र आ रही है. ऑनलाइन चैनल सगमेंट में शाओमी ने 57 फीसदी शेयर को अपने नाम कर लिया है. शाओमी के स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो सबसे चर्चित फोन रहे हैं.

चर्चित स्मार्टफोन में शाओमी के बाद सैमसंग दूसरे स्थान पर रहा है. सैमसंग ने स्मार्टफोन बाजार के  कुल 26.2 फीसदी शेयर पर अपना आधिपत्य बना लिया है. सैमसंग J7 NXT और सैमसंग J2  पहली तिमाही में बिकने वाले सबसे लोकप्रिय फोन रहे. सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन में गैलेक्सी एस9 और एस9 प्लस टॉप पर रहे हैं. 

इन टिप्स से सुधारें अपनी फोटोग्राफी तकनीक को

49-इंच का स्मार्ट टीवी मात्र 29,999 रूपए में

लांच हुआ Belkin का वायरलेस चार्जिंग पैड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -