मप्र में ठंड का आगाज, ठंडी हवाओं का दौर जारी
मप्र में ठंड का आगाज, ठंडी हवाओं का दौर जारी
Share:

भोपाल । मौसम विभाग के अनुसार अब कढ़ाके की ठंड प्रदेश में दस्तक देने वाली है यह एक अच्छी खबर है क्योंकी नवंबर माह खत्म होने वाला था लेकिन भीषण गर्मी जैसा माहौल बना था जिसके चलते किसान भी काॅफी चिंतित नजर आ रहे थे लेकिन छठ का पर्व जैसे खुशियों की सौगात लेकर आया अब धीरे-धीरे मौसम और ठंडा होता जायेगा । ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियत दर्ज किया गया ।

मौसम विज्ञानी भी कह रहे है कि जाढ़ा देर से आया लेकिन ये अच्छे संकेत है क्योकी प्राकृतिक संतुलन बना रहना चाहिए मौसम विज्ञान केंद्र में मौसम विज्ञानी ईआर चिंतलु के अनुसार अब ठंड की शुरूआत प्रदेश में पूरी तरह से हो चूकी है । अभी ठंडी-ठंडी हवाओं का दौर चल रहा है और उत्तर-पूर्व से हवा चल रही है । लेकिन आगे जाकर यहीं पारा विंउ पैटर्न में सेट होगा और फिर यहीं हवाए जम्मू-कश्मीर से चलने लगेगी और काफी सर्द हवाओं के साथ तापमान और गिरता जायेगा । प्रदेश में बुधवार का दिन का दिन काॅफी सर्द रहा जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई ।

तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । प्रदेश में अब ठंड और बढ़नेवाली है मौसम विभाग के अनुसार नवंबर के अंत तक जाड़ा पूरी तरह सेट हो जायेगा । जिसके चलते भीषण गर्मी के प्रकोप से भी शांति मिलेगी । मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास होने की संभावना है । जाड़े के आते ही बाजारों में भी काफी उत्साह देखा गया । गजक, गराढू और अन्य जाढ़े के खाघ व्यापारियों के चैहरे पर भी रौनक लोट आयी ।

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल में 17.4, इंदौर में 16.4, ग्वालियर में 10.8 और जबलपुर में 17 डिग्री सेल्सयस न्यूनतम तापमान रहेगा । मप्र मंे ठंड का आगाज, ठंडी हवाओं का दौर जारी, ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री पर लूढ़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -