सिडनी में फिर चाकूबाजी, अब चर्च में घुसकर आरोपी ने पादरी समेत 4 लोगों को घोंपा खंजर
सिडनी में फिर चाकूबाजी, अब चर्च में घुसकर आरोपी ने पादरी समेत 4 लोगों को घोंपा खंजर
Share:

मेलबर्न: सोमवार, 15 अप्रैल, 2024 को सिडनी के एक चर्च में प्रार्थना के दौरान चाकूबाजी की एक और घटना ने ऑस्ट्रेलिया को हिलाकर रख दिया। हमलावर ने पादरी समेत चार लोगों को निशाना बनाते हुए 'गुड शेफर्ड चर्च' में प्रार्थना सत्र के दौरान हमला किया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जबकि अपराधी को चर्च के लोगों ने तुरंत पकड़ लिया। हमले को विफल किए जाने के बावजूद, चार व्यक्तियों को चाकू से चोटें आईं।

हमलावर, एक युवक, भीड़ से निकला और पादरी मैरी इमैनुएल पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे चर्च परिसर में अफरा-तफरी मच गई। हालाँकि हमलावर को मण्डली द्वारा हिरासत में लिया गया था, लेकिन परेशान करने वाली बात यह है कि वह वश में होने के बाद भी हँसता हुआ दिखाई दिया। घटना की खबर पूरे सिडनी में तेजी से फैल गई, जिससे ईसाई समुदाय के सैकड़ों सदस्य चर्च के बाहर इकट्ठा हो गए और न्याय और हमलावर के खिलाफ तत्काल मुकदमा चलाने की मांग करने लगे।

 

कानून प्रवर्तन ने व्यवस्था बहाल करने के लिए घटनास्थल पर तुरंत कार्रवाई की, हमलावर को क्रोधित भीड़ से बचाया और पूछताछ के लिए उसे हिरासत में ले लिया। हमला तब हुआ जब 50 वर्षीय पादरी चर्च के यूट्यूब चैनल पर लाइव-स्ट्रीम प्रार्थना सत्र आयोजित कर रहा था। घायल पुजारी और अन्य पीड़ित दोनों का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हमलावर की पहचान और इरादे अज्ञात हैं, अधिकारी सिडनी में पिछली चाकूबाजी की घटनाओं से किसी भी संभावित संबंध की जांच कर रहे हैं, जैसे कि हाल ही में 13 अप्रैल, 2024 को बॉन्डी जंक्शन के वेस्टफील्ड शॉपिंग मॉल में हुआ हमला। उस घटना के दौरान, एक अज्ञात व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी की और कई व्यक्तियों पर चाकू से वार किया, जिसके परिणामस्वरूप छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने दहशत और रक्तपात के दृश्यों का वर्णन किया क्योंकि लोगों ने मॉल के भीतर शरण मांगी, कानून प्रवर्तन ने अंततः हमलावर को बेअसर करने के लिए घातक बल का सहारा लिया।

मतदान से पहले सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 1 लाख के इनामी समेत 26 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

'आप इतने निर्दोष नहीं हैं..', बाबा रामदेव पर फिर भड़का सुप्रीम कोर्ट, पहले कहा था- बखिया उधेड़ देंगे

'10 वर्षीय बच्चे के गुप्तांग में डाला मिर्च पाउडर और...', MP में मासूम के साथ हुई हैवानियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -