किर्क डगलस ने दान की अपनी पूरी संपत्ति, परिवार के सा​थ हुआ कुछ ऐसा
किर्क डगलस ने दान की अपनी पूरी संपत्ति, परिवार के सा​थ हुआ कुछ ऐसा
Share:

हॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्म 'स्पार्टकस' और 'पाथ्स ऑफ ग्लोरी' जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता किर्क डगलस का इसी साल 5 फरवरी को 103 की उम्र में निधन हो गया था. हैरानी की बात ये हैं कि उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति (करीब 444 करोड़ रुपये) से डगलस फाउंडेशन जो एक गैर सरकारी संस्था है, को दान कर दी है. किर्क अपनी चैरिटी के लिए भी जाने जाते थे. उनका बचपन गरीबी में बीता था जिसे समझते हुए वह अक्सर जरूरत मंदों को दान करते रहते थे.

हमेशा साड़ी पहनने वाली इस एक्ट्रेस ने पहनी बिकिनी, हो गई ट्रोल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि डगलस ने अपने परिवार के लिए अपनी संपत्ति से कुछ भी नहीं दिया है. हालांकि भी करीब 80 करोड़ रुपये की राशि किसे दी जाएगी, इसकी आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है.डगलस ने मरने से पहले ही अपने विल में साफ लिखा था कि 2020 तक माइकल डगलस के पास 21,860 करोड़ रुपये की संपत्ति है, ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि उनके बेटे को पैसों की कमी होगी. डगलस की संपत्ति जिस संस्था को दान की गई हैं वह शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में काम करती है.

शादी के बंधन में बंधे यह ऑन स्क्रीन भाई-बहन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि किर्क डगलस एक अमेरिकी अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और लेखक थे. हालांकि डगलस ने बाद में स्ट्रोक होने के कार इंडस्ट्री छोड़ दी. हॉलीवुड में 50 साल पूरे करने के अवसर पर 1996 में उन्हें ऑस्कर के मानद पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

रामायण : क्या आप जानते है रामानंद सागर की जिंदगी के दर्दभरें किस्से ?

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने फैन को दिया ऐसा सरप्राइज, जानकर आपको नही होगा विश्वास

कपिल शर्मा की क्यूट बेटी की तस्वीरें हुई वायरल, देखिए कुछ खास फोटोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -