खेल मंत्रालय ने सभी एथलीटों के लिए की वित्तीय सहायता की घोषणा
खेल मंत्रालय ने सभी एथलीटों के लिए की वित्तीय सहायता की घोषणा
Share:

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को मुक्केबाज सुनील चौहान और उनके भाई नीरज चौहान को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। कोरोना महामारी के कारण, उनके परिवार की स्थिति काफी अधिक ख़राब हो गई है। स्पोर्ट्सपर्सन के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत, खेल मंत्री ने उत्तर प्रदेश के खेल सितारों के लिए इस पूर्व आभार की घोषणा की है।

नीरज ने सीनियर तीरंदाजी चैम्पियनशिप 2018 में 50 मीटर स्पर्धा में रजत पदक जीता है, इसके अलावा 2020 नेशनल स्कूल गेम्स 2020 में पदक जीता, उनके भाई सुनील ने इस साल के शुरू में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में मुक्केबाजी का स्वर्ण जीता। खेल मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में, सुनील ने कहा, "वित्तीय मदद मुझे और मेरे परिवार को मदद करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगी और हम अपनी जरूरत के समय मंत्री की मदद करने के लिए वास्तव में आभारी हैं।"

खेल मंत्री और मंत्रालय सभी तरह से भारतीय एथलीटों का समर्थन करने के लिए अपने कदम उठा रहे हैं। इस वर्ष के प्रारंभ में खेल मंत्री ने बेहतर परिणाम देने और प्रशिक्षक बनने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को आकर्षित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भारतीय कोचों के प्रशिक्षण एथलीटों के वेतन पर 2 लाख रुपये की घोषणा की है। टोक्यो ओलंपिक जो कि करीब है, में अधिक भारतीय प्रतिभागी हैं। कोरोना के कारण उनका प्रशिक्षण प्रभावित हुआ। आज, खेल मंत्री ने भारतीय ओलंपिक संघ और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की तैयारी पर एक समीक्षा बैठक ली और महामारी के बावजूद जोड़े गए मंत्री हम सबसे अच्छा प्रदर्शन देने के लिए अच्छी तरह से तैयार करेंगे।

इस साल की शुरुआत में उन्होंने घोषणा की, एक खिलाड़ी को घर पर अभ्यास करने के लिए एक सुविधा की आवश्यकता होगी। कोई भी जरूरतमंद खिलाड़ी जिसको वित्तीय जरूरत है, खेल मंत्रालय की वेबसाइट के माध्यम से सहायता के लिए आवेदन कर सकता है या myasoffice@gmail.com पर भी लिख सकता है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एडिसन कैवानी के एक साल के सौदे पर किया हस्ताक्षर

फ्रेंच ओपन 2020: नडाल ने सिनर को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

IPL 2020: क्या मुंबई के बल्लेबाज़ों को रोक पाएगा राजस्थान ? मुकाबला आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -