लंदन में इस्लामिक युवक की पुलिस से मुठभेड़, अधिकारियों ने किया ढेर
लंदन में इस्लामिक युवक की पुलिस से मुठभेड़, अधिकारियों ने किया ढेर
Share:

लंदन: दक्षिण लंदन में बीते रविवार यानी 2 फरवरी 2020 को भीड़ पर चाकू से हमला करने वाला युवक इस्लामिक आतंकी था. जंहा श्रीलंका से ताल्लुक रखने वाला यह युवक कुछ दिनों पहले ही आधी सजा पूरी करने के बाद जेल से रिहा किया गया था. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस उस पर नजर रख रही थी. वहीं यह भी पता चला है कि इस हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उधर, सजायाफ्ता इस्लामिक आतंकवादियों की कैद के मामले में ब्रिटिश सरकार नियमों को बदलने जा रही है. गृह सचिव प्रीति पटेल ने कहा कि सरकार इस संबंध में सोमवार को इस तरह के नियम जारी कर सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि 20 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक सुदेश मामूर फराज अम्मान अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) से संबंध रखता है. अमेरिका स्थित जिहादी गतिविधियों पर निगरानी रखने वाले एक खुफिया समूह के मुताबिक अपनी अमाक प्रचार एजेंसी के माध्यम से आइएस ने अरबी भाषा में जारी एक बयान में इसकी पुष्टि भी की है.

उसने कहा, संगठन रविवार को लंदन में हुए हमले की जिम्मेदारी लेता है. सुदेश हमारा ही लड़ाका था.' आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 10 आतंकी गतिविधियों में दोषी पाए जाने के बाद दिसंबर 2018 में उसे तीन साल और चार महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी. उस समय उसकी आयु 18 वर्ष थी. उसे पिछले महीने ही रिहा किया गया था. उस पर निगरानी रखी जा रही थी.

World Cancer Day: क्या चाय पीने से कम होता है कैंसर ? जानिए क्या कहता है शोध

WHO के अनुसार यह 5 कारण बनेगे लोगों की मौत का कारण, सबसे ऊपर कोरोना वायरस

OMG: इस शख्स ने व्हिस्की और शहद से ठीक किया कोरोनावायरस, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -