शत्रु देश जा रही किम जोंग की बहन, क्या है वजह
शत्रु देश जा रही किम जोंग की बहन, क्या है वजह
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन वैसे तो अपने उलजुलूल बयानों से और तानाशाही कार्यवाहियों के कारण चर्चा में रहते ही हैं, लेकिन इस बार मीडिया की नज़र किम की बहन किम यो जोंग पर है, जो की उत्तर कोरिया के जानी दुश्मन दक्षिण कोरिया की यात्रा पर जा रही है. दरअसल, शनिवार से दक्षिण कोरिया में शीतकालीन ओलंपिक का आगाज हो रहा है, जिसमें शिरकत करने किम जोंग-उन की 30 वर्षीय बहन किम यो जोंग भी जा रही हैं. दक्षिण कोरिया में आयोजित विंटर ओलंपिक्स में हिस्सा लेने जा रहे उत्तर कोरिया के प्रतिनिधिमंडल में किम यो जोंग भी शामिल हैं . 

कयास लगाए जा रहे हैं कि किम यो जोंग दक्षिण कोरिया के लिए तानाशाह की तरफ से मोहब्बत का पैग़ाम लेकर जा रही हैं. वहीं दक्षिण कोरिया भी तानाशाह की इस खूबसूरत बहन का स्वागत करने को बेताब है. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन खुद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम की बहन से मुलाकात करेंगे. वो उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की बहन की खातिरदारी में भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. लिहाजा उन्होंने किम यो जोंग के सम्मान में भोज भी रखा है.

इस शीतकालीन ओलंपिक्स में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल भी हिस्सा लेने पहुंच रहा है, जिसका नेतृत्व अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस कर रहे हैं. हालांकि इस दौरान उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात नहीं करेगा. आपको बता दें कि,  साल 1950 से 1953 के बीच चले कोरियाई युद्ध के बाद यह पहली बार है, जब किम जोंग-उन के राजवंश से कोई दक्षिण कोरिया का दौरा कर रहा है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -