6 महीने में 9 लोगों को उतारा मौत के घाट, अब जाकर मारा गया आदमखोर बाघ
6 महीने में 9 लोगों को उतारा मौत के घाट, अब जाकर मारा गया आदमखोर बाघ
Share:

पटना: शनिवार को बिहार (Bihar) के पश्चिमी चंपारण में बसे बगहा (Bagaha) में आदमखोर बाघ को मार गिराया गया। खबर के अनुसार, वह 6 महीने में 10 व्यक्तियों पर हमला कर चुका था। इन हमले में 9 व्यक्तियों की जान चली गई थी, जबकि एक व्यक्ति जीवनभर के लिए लाचार हो गया है। आदमखोर बाघ का डर लोगों के दिल में घर कर गया था। वे अपने घरों से बाहर निकलने में कतरा रहे था।

शुक्रवार प्रातः गोबर्धना थाना इलाके के डुमरी में 35 वर्षीय संजय महतो को बाघ ने अपना शिकार बना लिया था। हरहिया सरेह में बाघ ने संजय पर हमले किया, जिसमें उसकी मौत हो गई।  वहीं वाल्मीकि टाइगर रिजर्व बीटीआर के बलुआ गांव में बाघ ने 35 साल के एक महिला एवं उसके 10 वर्षीय बेटे को भी अपना शिकार बना लिया था। खबर के अनुसार, वन विभाग एवं पुलिस के मना करने के पश्चात् भी दोनों प्रातः घास काटने के लिए खेत में गए थे।

वही इससे पहले बृहस्पतिवार को भी बाघ ने 12 साल की बगड़ी कुमारी पर हमला किया था। हमले के चलते वो अपने घर में सो रही थी। तत्पश्चात, राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (NTCA) ने आदमखोर बाघ को जान से मारने की इजाजत दे दी थी। खबर के अनुसार, वन विभाग की टीम पिछले 25 दिनों से बगहा के जंगलों में बाघ की खोज कर रही थी। टीम में बिहार वन विभाग के सीनियर अफसरों समेत दूसरे एक्सपर्ट सम्मिलित थे। उनका कहना है कि बाघ किसी दूसरे बाघ की टेरेटरी में आ गया था। इसकी वजह से वो जंगल में नहीं जा पा रहा था। गांवों के आस-पास घूम रहा था तथा लोगों को अपना शिकार बना रहा था। आदमखोर बाघ के निरंतर बढ़ते हमलों के कारण आक्रोश बढ़ने की वजह से ग्रामीणों ने हंगामा आरम्भ कर दिया था। लोगों ने वन क्षेत्र दफ्तर पर पथराव भी किया था। सरकारी वाहनों में भी तोड़फोड़ भी की थी। इतना ही नहीं उन्होंने क्षेत्र में तैनात पुलिसवालों की भी पिटाई कर दी थी। उन्होंने मांग की थी कि वन विभाग बाघ को पकड़े या फिर उसे मार गिराए, नहीं तो हमें बाघ को मारने की इजाजत दे दे।

पाकिस्तान से बात करने के सवाल पर अमित शाह ने दिया दो टूक जवाब

'मैं राम-कृष्णा को ईश्वर नहीं मानता..', अरविन्द केजरीवाल का पोस्टर हुआ वायरल

कानून व्यवस्था की समीक्षा में सख्त दिखे सीएम, जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने के दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -