महिलाओं के संघर्ष की कहानी दर्शाती है अभिजीत रॉय की लघु फिल्म 'खांचा'
महिलाओं के संघर्ष की कहानी दर्शाती है अभिजीत रॉय की लघु फिल्म 'खांचा'
Share:

भारत में आम तौर पर महिलाओं के संघर्ष के बारे में हर कोई जानता है। कई महिला सशक्तीकरण अभियान शुरू करने और महिला कल्याण के बारे में जागरूकता के बाद भी, अभी भी महिलाओं को अपने दिन-प्रतिदिन के जीवन में भारी चुनौतियों और उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ हम महिलाओं और लिंग समानता को सशक्त बनाने की बात करते हैं लेकिन दूसरी तरफ महिलाओं का उत्पीड़न और शोषण किया जा रहा है।

प्रसिद्ध बंगाली फिल्म निर्माता अभिजीत रॉय हमारे समाज में महिलाओं की स्थिति की कठोर वास्तविकता पर आधारित एक और महान लघु फिल्म के साथ आते हैं। माँ बनने के बाद, किसी भी महिला को अपने बच्चे को पालने के लिए अपने काम से समय निकालना होगा। कुछ महिलाएं इस समय अपनी नौकरी से जुड़ जाती हैं, तो कुछ अपने बच्चे को पालने के लिए अपने काम से छुट्टी लेती हैं और कुछ समय अपने बच्चों और परिवार के साथ बिताती हैं। फिल्म निर्माता लघु फिल्म खानचा ’लेकर आ रहे हैं, जो इसी मुद्दे को दर्शाती है।

अभिजीत एक जाने-माने फिल्म निर्माता हैं और उनकी फिल्में सही तथ्यों और वास्तविकताओं पर आधारित होती हैं। अभिजीत की पिछली लघु फिल्म 'मातृरूपो' को भी 11 प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में चयन के बाद उत्कृष्ट प्रतिक्रिया और समीक्षा मिली। उनकी एक और फिल्म अगोमोनीर ओबागहोन ’को 9 पुरस्कारों से नवाजा गया।

एक्शन थ्रिलर फिल्म 'बाजी' में अहम भूमिका निभाएंगे बिश्वनाथ बसु

तमिलनाडु ने समुद्र तटों और रिसॉर्ट्स पर नए साल की पार्टी मनाई

इस राज्य में न्यू ईयर पर भी नहीं होगी आतिशबाज़ी, सरकार ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -