इस राज्य में न्यू ईयर पर भी नहीं होगी आतिशबाज़ी, सरकार ने लगाई रोक
इस राज्य में न्यू ईयर पर भी नहीं होगी आतिशबाज़ी, सरकार ने लगाई रोक
Share:

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक और बड़ा फैसला किया है। इस बार दीपावली की तरह ही न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के दौरान भी आतिशबाजी नहीं हो सकेगी। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान किसी भी किस्म की आतिशबाजी पर सरकार ने रोक लगा दी है।

अशोक गहलोत ने सोमवार को कोरोना समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया है, जिसमें कहा गया की कोरोना पर शीर्ष अदालत के फैसले का सख्ती से पालन किया जाएगा। बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'निवास पर COVID19 समीक्षा एवं कोरोना वैक्सीन की तैयारियों से संबंधित बैठक में निर्णय लिया है कि कोरोना महामारी के समय में स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखते हुए दीपावली पर सरकार ने जो कदम उठाए थे, उसी प्रकार का सख्त निर्णय नव वर्ष के लिए लेने का फैसला किया है। प्रदेशवासी नए वर्ष का जश्न अपने घर में परिवार के साथ मनाएं, भीड़भाड़ से बचें और आतिशबाजी न करें। यह स्वयं के एवं दूसरों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। सुप्रीम कोर्ट के कोरोना को लेकर सभी राज्यों के लिए जो निर्देश आए हैं, राजस्थान उनकी कड़ाई से पालना करेगा।"

दरअसल, दीपावली पर भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पटाखों की बिक्री और फोड़ने पर पाबन्दी लगा दी थी, जिसका कोरोना संक्रमित मरीजों की सेहत पर बेहद सकारात्मक असर भी दिखा था। ऐसे में डॉक्टरों के पटाखों से होने वाले प्रदूषण की बढती संभावनाओं और कोरोना संक्रमित मरीजों की सेहत पर पड़ने वाले बुरे असर के चलते न्यू ईयर पर भी रोक लगा दी गयी है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का निधन, राहुल गांधी ने जताया दुःख

शिवराज सरकार पर आर्थिक तंगी की मार, 51 सरकारी कॉलेजों पर लगेगा ताला

राजस्थान: कांग्रेस के 2 साल के शासन को भाजपा महिला मोर्चा ने बताया फ्लॉप, माँगा सीएम का इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -