सिडनी में हिन्दू मंदिर पर खालिस्तानियों का हमला, दीवारों पर लिखे भारत और पीएम मोदी विरोधी नारे
सिडनी में हिन्दू मंदिर पर खालिस्तानियों का हमला, दीवारों पर लिखे भारत और पीएम मोदी विरोधी नारे
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर से खालिस्तान समर्थकों का उत्पात देखने को मिला है. अब खालिस्तानियों ने सिडनी के रोजहिल इलाके में स्थित BAPS स्वामीनारायण मंदिर पर हमला किया है. सिडनी खालिस्तान समर्थकों ने स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ मचाई है. द ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, आज शुक्रवार (5 मई) तड़के मंदिर प्रशासन ने देखा कि मंदिर की दीवारों पर तोड़फोड़ मचाई गई है. मंदिर की दीवार पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित नारे भी लिखे गए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर प्रशासन ने सुबह देखा कि मंदिर के गेट पर खालिस्तानी ध्वज भी लगाया गया है. स्वामीनारायण मंदिर पर हमले की खबर ऐसे वक़्त पर सामने आई है, जब करीब दो माह से ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर शांति थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भी एक हिंदू मंदिर को खालिस्तानियों ने टारगेट किया था. इस दौरान भी खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिख दिए थे. हिंदू मंदिर पर हुए इस हमले की आलोचना की गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार, हैरिस पार्क की निवासी सेजल पटेल हर दिन स्वामीनारायण मंदिर जाती हैं. उन्होंने बताया कि रोज़ाना की तरह जब वह सुबह-सुबह पूजा के लिए मंदिर पहुंची, तो उन्होंने देखा कि मंदिर की दीवार के साथ छेड़छाड़ हुई है. उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि ये कौन लोग हैं, जो शांतिपूर्ण समाज के साथ इस तरह का बर्ताव कर रहे हैं. मंदिर प्रशासन ने स्थानीय वक़्त के अनुसार, सुबह 7 बजे मंदिर में हुई तोड़फोड़ की सूचना पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही न्यू साउथ वेल्स के पुलिस अधिकारी मंदिर पहुंचे और उन्होंने CCTV को खंगालना शुरू कर दिया. मंदिर प्रशासन ने खुद CCTV फुटेज को पुलिस को उपलब्ध कराया है, ताकि जांच में तेजी लाई जा सके.

'भारत को घर में घुसकर मारेंगे..', कंगाली के बावजूद बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, दे रहा गीदड़भभकी

तुर्की ने इस्लामिक स्टेट के सबसे बड़े आतंकी अबू हुसैन को किया ढेर, राष्ट्रपति एर्दोगन बोले- सीरिया में घुसकर मारा

पुतिन के घर पर ड्रोन अटैक! रूस बोला- ये राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश, हम जवाब देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -